रात में होटल पर ग्राहकों के लिए लाया था मिस इंडिया की शराब आबकारी विभाग की टीम ने दबोचा

गाजियाबाद। जिले में अवध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर होटल पर खाना खाने के लिए आने वाले ग्राहकों को बेचने के लिए लेकर आ रहा था। मगर उससे पहले आबकारी विभाग की टीम ने उसे दबोच लिया। दरअसल अवैध शराब के धंधे को पूरी तरह से खत्म करने के लिए आबकारी विभाग की टीम दिन के साथ देर रात में भी चेकिंग अभियान चला रही है। अभियान के दौरान होटल, ढाबा और सड़कों पर पान गुटका मसाला आदि बेचने वाले दुकान पर चेकिंग कर रही है। साथ ही शराब की दुकानों के आसपास खुली दुकानों पर विशेष रुप से निगरानी की जा रही है। क्योंकि रात में लाइसेंसी दुकान बंद होने के बाद शराब की दुकानों के पास मौजूद अन्य दुकान संचालक अधिक कमाई के लिए दुकान बंद होने से पहले ही शराब खरीद कर दुकान में छिपा लेते है और जैसे ही शराब की दुकान बंद हो जाती है तो अपने धंधे को चमकाने के लिए रात भर महंगे दामों में शराब बेचते है।

रात में पकड़ा गया तस्कर भी कुछ इसी तरह से दिन में शराब खरीद कर उसे कहीं पर छिपा रखा था और रात में दुकान बंद होने के बाद उसी शराब को होटल पर ग्राहकों को बेचने के लिए लेकर जा रहा था। मगर जैसे ही तस्कर ने होटल पर आबकारी विभाग की चेकिंग देखी तो उल्टे पैर वापस भागने लगा और आबकारी विभाग की टीम उसका पीछा कर दबोच लिया। जिसके पास से यूपी के शराब के पव्वे बरामद किए गए। जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार प्रथम ने बताया जिले में अवैध शराब के नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए सभी आबकारी निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र लगातार चेकिंग एवं शराब तस्करों के ठिकानों पर दबिश दे रहे है। साथ ही हाईवे व राजमार्ग पर खुले होटल, ढाबों पर भी चेकिंग की जा रही है। शनिवार रात को आबकारी निरीक्षक मनोज शर्मा की टीम द्वारा थाना विजय नगर स्थित विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान देर रात खुले होटल व ढाबों की चेकिंग की गई।

चेकिंग के दौरान यूपी शराब की तस्करी कर रहे मोनू पुत्र ओम प्रकाश सिंह निवासी-ग्राम छोटा सासाराम थाना-बिहीया, जिला-आरा (भोजपुर) और हाल पता विजयनगर बाईपास को गिरफ्तार कियागया। जिसके कब्जे से 27 पव्वे मिस इंडिया देशी मदिरा ब्रांड यूपी मार्का बरामद किया गया। पकड़ा गया तस्कर क्षेत्र की लाइसेंसी शराब की दुकान से ही शराब खरीद कर उक्त शराब को रात में दुकानें बंद होने के बाद महंगे दामों में बेचता था। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया सभी आबकारी निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्र में रात्रि अभियान चलाकर चेकिंग एवं शराब तस्करों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। रात में शराब की दुकानें बंद होने के बाद आसपास खुली दुकानों की चेकिंग की जाए। साथ ही खुले में शराब पीने और पिलाने वालों पर कार्रवाई की जाए। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग का अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा।