रेवाड़ी में दूसरे दिन भी अवैध निर्माण पर चलाया पीला पंजा

IN8@रेवाड़ी, …. जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने लगातार दूसरे दिन नियंत्रित क्षेत्र धारूहेडा में कई स्थानों पर अवैध निर्माण को तोडने की कार्यवाही की। अवैध निर्माण पर डीटीपी की लगातार कार्यवाही ने अवैध कालोनाइजरों के पसीने छुड़ा दिए हैं। जिला नगर योजनाकार देवेंद्रपाल ने बताया कि धारुहेड़ा क्षेत्र में अनेक स्थानों पर अवैध निर्माण किए जाने के लगातार मामले संज्ञान में आ रहे थे। जिसके बाद विभाग की ओर से अवैध निर्माण करने वालों को नोटिस भी दिए गए, लेकिन अवैध निर्माण जारी रहा। जिसके बाद प्रशासन की ओर से पाल्हावास के नायब तहसीलदार सौरभ शर्मा को बतौर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। गुरुवार को विभाग की टीम जेसीबी एवं पुलिस बल को साथ लेकर अवैध निर्माण को गिराने पहुंची।

विभाग की टीम ने इस दौरान पुलिस थाना धारूहेडा के पीछे अवैध रूप से करीब तीन एकड़ में विकसित की जा रही कालोनी में 17 डीपीसी, 9 चारदीवारी, 2 निर्माणाधीन निर्माणों व लेबर क्वार्टरस तथा धारूहेडा में विकसित संतोष कालोनी के नजदीक एक एकड में अवैध कालोनी में 4 डीपीसी, 1 निर्माणाधीन अवैध निर्माण व कच्चे रोड नेटवर्क पर तोडफोड़ करते हुए ध्वस्त कर दिया गया। अवैध कालोनाइजरों पर डीटीपी की लगातार कार्यवाही ने अवैध कालोनइजरों के पसीने छुड़ा दिए हैं।
जिला नगर योजनाकार ने बताया कि नियन्त्रित क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करे। किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार के नियमानुसार अनुमति लें। अवैध कालोनी काटने वाले आमजन को झूठे सब्जबाग दिखाकर खाली भूमि पर प्लाट बेच देते हैं। इससे सामान्य जनता को तब पता चलता है जब उस स्थल पर अवैध निर्माण शुरू करने पर कार्यवाही की जाती है। उस समय जिस व्यक्ति द्वारा वह प्लाट खरीदा गया है वह अपने आपको ठगा हुआ महसूस करता है। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैधता बारे जिला नगर योजनाकार कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस को छानबीन कर सकता है।