लाइसेंसी दुकान से शराब खरीद कर दुकान बंद होने का कर रहा था इंतजार, बेचने से पहले ही आबकारी विभाग ने दबोचा

गौतमबुद्ध नगर। जनपद में अवैध रूप से शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम धर-पकड़ अभियान शुरु कर दिया है। देहात एवं शहरी क्षेत्र में चोरी छिपे बाहरी एवं यूपी शराब की तस्करी करने वालों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने दिन के साथ रात में भी अपना पहरा बढ़ा दिया है। जिसके चलते रात में अभियान चलाकर आबकारी विभाग की टीमें दबिश एवं छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। साथ ही शराब की दुकानों के आसपास मौजूद अन्य नमकीन, चाय, अंडे की दुकान की भी निगरानी तेज कर दी है। दरअसल शराब की दुकान के आसपास मौजूद दुकान लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब खरीद कर दुकान बंद होने के बाद उसी शराब को महंगे दामों में बेचने का धंधा करते है।

जिस पर रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग की टीम ने अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया है। गौरतलब हो कि जनपद में अवैध शराब का कारोबार रोकने और राजस्व वृद्धि बढ़ाने के लिए जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव हर दिन टीम के साथ मीटिंग कर इंस्पेक्टरों को कार्रवाई करने का तरीका बता रहे है तो वहीं दुसरी ओर उन्हें मोटिवेट भी कर रहे है। जिसमें आबकारी विभाग की टीम सफल भी हो रही है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। जो लाइसेंसी शराब की दुकान से शराब खरीद कर दुकान बंद होने के बाद उसी शराब को महंगे दामों बेचता था।

जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार श्रीवास्तव ने बताया जनपद में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की टीमें दिन रात चेकिंग एवं छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। शनिवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-6 नामवर सिंह एवं थाना कासना की संयुक्त टीम विभिन्न स्थानों पर दबिश एवं छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस दौरान साइट-5 झुग्गी के पास अवैध रुप से शराब तस्करी कर रहे संतोष कुमार पुत्र राधेश्याम को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से ट्विन टावर ब्रांड देसी शराब के 45 पौवे यूपी मार्का बरामद किया गया। जिसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया पकड़ा गया तस्कर दिन में ही लाइसेंसी शराब की दुकानों से शराब खरीद कर उसे एकत्रित कर लेता था। रात में दुकान बंद होने के बाद उक्त शराब को महंगे दामों बेचता था। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।