वफादारी में दगा पर की थी प्रोपर्टी डीलर की हत्या

  • कैराना पुलिस ने मुरसलीन हत्याकांड का 36 घंटे में किया सनसनीखेज राजफाश, दो हत्यारोपी गिरफ्तार
  • आरोपियों के पास से आलाकत्ल, मृतक के मोबाइल व चाबी बरामद

दीपक वर्मा@कैराना। प्रोपर्टी डीलर व आजाद समाज पार्टी नेता मुरसलीन हत्याकांड का कोतवाली पुलिस ने 36 घंटे के भीतर सनसनीखेज राजफाश किया है। पुलिस ने दो हत्याभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए आलाकत्ल, मृतक के मोबाइल फोन व उसकी गाड़ी की चाबी भी बरामद कर ली है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी मृतक की गाड़ी पर चालक के रूप में उसका वफादार रहा, जिसने धोखाधड़ी किए जाने पर हत्या का ताना-बाना बुना था। पुलिस ने आरोपियों का चालान कर दिया है।
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि बीते 15 सितंबर को कैराना कोतवाली क्षेत्र के बराला-गोगवान मार्ग पर एक आई-20 कार से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। मृतक की शिनाख्त ड्राइविंग लाईसेंस से मुरसलीन पुत्र शहजाद निवासी गांव पावटीकलां हाल निवासी मोहल्ला आलकलां कैराना के रूप में हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण गला दबाये जाने से सामने आया था। घटना के संबंध में मृतक के पुत्र शाहरुख की ओर से कोतवाली पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। एसपी ने क्षेत्राधिकारी कैराना जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा की टीम को उक्त घटना के शीघ्र राजफाश हेतु निर्देशित किया। सर्विलांस टीम को भी इसमें लगाया गया। पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा घटनास्थल से अहम जानकारियां जुटाई गई तथा फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्रवाई की गई। एसपी ने बताया कि कैराना पुलिस ने उक्त घटनाक्रम का 36 घंटे के भीतर राजफाश करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने दो हत्याभियुक्तों आजम व दानिश निवासीगण गांव टपराना थाना झिंझाना को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से मृतक के दो मोबाइल, उसकी कार की चाबी, हत्या में प्रयुक्त गमछा, खून से सना कपड़ा जिससे हत्या करने के बाद गाड़ी की खिड़की में लगे खून को साफ किया गया था, बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों का चालान कर दिया है।

दोस्त को दोस्ती का वास्ता देकर बनाई थी योजना
एसपी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त आजम ने बताया कि वह मृतक मुरसलीन का पूर्व परिचित था। उसने काफी समय तक मृतक की गाड़ी चलाई और खुद उसका वफादार रहा। अभियुक्त आजम ने बताया कि उसने दुबई में एक साल काम किया है। जहां से वह करीब 11 महीने पहले आया था। दुबई से आने पर उसने मुरसलीन को फोन कर बुलाया था, जिसके बाद कश्मीरी गेट पर उसे मुरसलीन मिला था। अभियुक्त ने आरोप लगाया कि मुरसलीन ने उसे नशीला पदार्थ देकर धोखाधड़ी से उससे ढाई लाख रूपये ठग लिए थे, जिसके बाद वह सहारनपुर क्षेत्र में परिजनों को बेहोशी की हालत में मिला था। तभी से वह कई महीनों तक तनाव में रहा तथा काफी समय तक उसका इलाज चला और वह कुंठित रहा। इसी कुंठा के चलते उसने मन ही मन में मुरसलीन से बदला लेने की ठान ली। इसी के चलते अगस्त माह में मुरसलीन से संपर्क साधकर नजदीकियां बनानी शुरू कर दी। इसी बीच अभिुक्त आजम ने अपने बचपन के घनिष्ठ दोस्त दानिश को दोस्ती का वास्ता देकर मुरसलीन से बदला लेने की योजना में साथ देने को राजी कर लिया।