जाम से हलकान रहा शहर, वाहनों की लगी लाइन

भीषण गर्मी में घंटों जाम में फंसे रहे लोग
दीपक वर्मा@ शामली। बुधवार को भी शहर में लगे भीषण जाम से लोग बुरी तरह हलकान रहे। भीषण गर्मी के बीच लोग जाम से घंटों जूझते रहे। वाहन चलने के बजाय रेंगने पर मजबूर हो गए। वहीं गन्नांे से भरे वाहनों के कारण यातायात व्यवस्था भी बुरी तरह प्रभावित रही। जाम के कारण पैदल चलने वालों को भी परेशानियों का सामना करना पडा। पुलिसकर्मी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करते नजर आए। सुभाष चैंक व धीमानपुरा रेलवे फाटक पर सबसे बुरी स्थिति बनी रही। वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही। जानकारी के अनुसार जिले में अनलाॅक-1 लागू होने के बाद सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बाजारों को खोलने की छूट दी गयी है, उसी दिन से शामली में जाम की स्थिति बद से बदतर हो गयी है। ऊपर से शुगर मिल में आने वाली तकनीकी खराबी के कारण स्थिति और ज्यादा बिगड गयी है। लोग पहले ही शहर के जाम से परेशान थे, ऊपर से गन्नों के वाहनों के कारण आए दिन भीषण जाम लगा रहता है।

पिछले करीब एक सप्ताह से मिल में गन्नों के आने का सिलसिला जारी है जिस कारण सभी मार्गों पर सिर्फ गन्नांे से भरे वाहन ही दिखाई दे रहे हैं जिससे जाम की स्थिति बनी हुई है। बुधवार को भी पूरा शहर जाम से हलकान रहा। भीषण गर्मी के कारण जाम में फंसे वाहनों में सवार लोग बिलबिला उठे। रास्ता न मिलने के कारण वाहन चलने के बजाय रेंगने पर मजबूर हो गए। बाजार में खरीददारी करने के लिए आने वाले लोगों को भी निकलने में दिक्कतों का सामना करना पडा। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति अग्रसेन पार्क, सुभाष चैंक, भिक्की मोड व धीमानपुरा रेलवे फाटक पर देखने को मिली जहां लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

वहीं गुरुद्वारा तिराहा, वीवी इंटर कालेज रोड, फव्वारा चैंक, विजय चैंक, अजंता चैंक पर भी वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही। अस्पताल रोड पर भी काफी समय तक भीषण जाम की स्थिति बनी रही जिसके कारण अस्पताल आने वाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पडा। पुलिसकर्मी भी जाम खुलवाने में मशक्कत करते नजर आए लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। सडक के एक किनारे पर गन्नों के वाहनों की लाइनें लगी हुई थी जिससे लोगों को निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया। वहीं बुढाना रोड व रेलपार बाईपास पर भी जाम के कारण वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रही। जाम के कारण व्यापारियों का कारोबार भी चैपट होने लगा है। दुकानदारों का कहना है कि करीब दो माह तक लाॅक डाउन के चलते उनके व्यापार पर काफी प्रभाव पडा है वहीं अब लगातार जाम लगने से ग्राहकों के न आने पर उनका धंधा चैपट होने की कगार पर पहुंच गया है, समझ में नहीं आ रहा कि क्या करें। दुकानदारों ने भी जिला प्रशासन से जाम की समस्या से जल्द से जल्द निजात दिलाने की गुहार लगायी है।