शामली आस-पास: रेलवे की टीम ने की सिग्नल व पटरियों की जांच

दीपक वर्मा@ शामली। रेलवे की सिग्नल और ट्रैक मेंटीनेंस टीम ने दिल्ली-शामली सहारनपुर रेलमार्ग पर सिग्नल और पटरियों की गहन जांच की। इसके अलावा रेलवे के इंजीनियरिंग विंग ने भी शामली से लोनी तक ट्रैक का भौतिक सर्वे किया। भारत सरकार द्वारा लाॅकडाउन में धीरे-धीरे रियायतें देने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। गत सोमवार से एयर लाइनें शुरू होने के बाद अगले चरण में रेलगाड़ियों के संचालन की संभावना बढ़ गई है। ऐसे में बृहस्पतिवार को उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल से रेलवे की एक टीम ने शाहदरा से टपरी तक रेलवे ट्रैक की जांच की। यह टीम रेलवे की चार बोगी वाली स्पेशल ट्रेन से दोपहर शामली पहुंचा, जहां से वह ट्रैक की जांच करते हुए सहारनपुर के लिए रवाना हो गया। शामली रेलवे स्टेशन के उप अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि रेलवे द्वारा यह रूटीन जांच थी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक तीन महीने में यह जांच की जाती है। इसके अलावा रेलवे के इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों ने इंजन चालित ट्राली से लोनी तक का भ्रमण कर जायजा लिया। इससे पूर्व बीती रात रेलवे के इंजन में सवार होकर दिल्ली से आए अधिकारियों की टीम ने टपरी तक रेलवे ट्रैक के सिग्नलों की भौतिक जांच की। यह इंजन बीती रात करीब 8.55 बजे दिल्ली से आया और वापसी मंे टपरी से 11.15 बजे शामली पहुंचा।

आलखुर्द में जल आपूर्ति बाधित, लोग परेशान
संवाददाता@ कैराना। नगरपालिका की ट्यूबवेल के बंद रहने के कारण मोहल्ला आलखुर्द में जल आपूर्ति बाधित हो गई। भीषण गर्मी के बीच जल आपूर्ति ठप होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।समाजसेवी सलीम चैधरी ने एसडीएम को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। बताया कि उनके मोहल्ले में नगरपालिका की ओर से जल आपूर्ति हेतु ट्यूबवेल लगवाई गई है, लेकिन पिछले कई दिनों से यह ट्यूबवेल नहीं चल रही है, जिस कारण पूरे मोहल्ले में जल आपूर्ति बाधित हो गई है। समाजसेवी ने बताया कि भीषण गर्मी के बीच जल आपूर्ति बाधित होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घरों में पानी किल्लत पड़ गई है। पानी के लिए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने एसडीएम से पानी की व्यवस्था सुचारू कराने की मांग की है।

कर्नाटक से घर लौटा युवक, खुद कराई जांच
संवाददाता@ कैराना। कर्नाटक में कपड़े का काम करने वाला युवक लॉकडाउन के कारण अपने घर लौट आया है। युवक ने अपने भाई भाकियू ग्राम अध्यक्ष के साथ खुद ही अस्पताल पहुंचकर जांच कराई, जिसके बाद उसे 21 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी है। गांव गोगवान निवासी एक युवक कर्नाटक के जनपद कोलार में कपड़े का कार्य करता था। इन दिनों लॉकडाउन के चलते काम नहीं चलने के कारण युवक अपने घर वापस लौट आया। गुरुवार को युवक अपने भाई भारतीय किसान यूनियन के ग्राम अध्यक्ष आमिर अली के साथ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचा। जहां कर्नाटक से आने की सूचना देते हुए कोरोना जांच करने की बात कही। इसके बाद डॉक्टरों द्वारा युवक की स्क्रीनिंग कर जांच की गई। जांच में प्रथम दृष्टया युवक को कोई लक्षण नजर नहीं आया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से युवक को 21 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी गई है।

कंडेला के रूपेश बने युवा राष्ट्रीय सचिव
संवाददाता@ कैराना। अखिल भारतीय गुर्जर देवसेना द्वारा कंडेला निवासी रूपेश को युवा राष्ट्रीय सचिव के पद पर मनोनीत किया गया। क्षेत्र के गांव कंडेला निवासी रूपेश पुत्र राजकुमार चैहान गुर्जर को अखिल भारतीय गुर्जर देवसेना के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुनील सिंह गुर्जर द्वारा उनकी समाजसेवा व समाज के प्रति प्रेम एवं समर्पण की भावना को देखते हुए युवा राष्ट्रीय सचिव के पद पर मनोनीत किया गया है। उन्होंने संगठन को मजबूती प्रदान करने की अपेक्षा की है। उधर, रूपेश को युवा राष्ट्रीय सचिव के पद पर मनोनीत किए जाने के बाद उनके परिजनों एवं परिचित लोगों में खुशी का माहौल बना हुआ है और लोगों द्वारा उन्हें बधाइयां दी जा रही है। बताया जाता है कि रुपेश भाजपा के कंडेला मंडल के मंत्री पद पर भी नियुक्त है।