शोएब बोले- बच्चों ने ऑस्ट्रेलिया टीम को पीट दिया

ब्रिस्बेन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को सलाम किया है। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि बच्चों की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पीट दिया है। भारत ने पिछले 10 सालों से युवा खिलाड़ियों पर जो इन्वेस्ट किया है। यह जीत उसी का नतीजा है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भी भारत की तारीफ की।

शोएब ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा- मैं टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतता हुआ देखता रहा हूं। टीम ने मौजूदा जो प्रदर्शन किया है, उससे दिखा दिया कि उसमें ऑस्ट्रेलिया का किला ढहाने की काबिलियत रही है। उनकी जीत और भी खास इसलिए है क्योंकि टीम में स्टार प्लेयर नहीं थे और युवा खिलाड़ी ही मैदान पर थे।

राहुल द्रविड़ ने युवाओं को निखारा
पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- बच्चों ने ऑस्ट्रेलिया टीम को हराया है। इस तरह की टीम बनाने का पूरा श्रेय राहुल द्रविड़ को जाता है। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को निखारा है। उसी का नतीजा है कि टीम अंडर-19 में भी बेहतरीन कर रही है। वही खिलाड़ी सीनियर टीम में हुनर दिखा रहे हैं। मैं कहूंगा कि यह जीत भारत के 10 साल के इन्वेस्ट का नतीजा है। भारत ने सही दिशा में इन्वेस्ट कर हुनर को निखारा है।

युवा खिलाड़ियों के साथ 328 रन का टारगेट आसान नहीं था
इंजमाम ने कहा- 328 रन का टारगेट चेज करना आसान काम नहीं था। जबकि आपकी टीम में सीनियर प्लेयर्स की जगह युवा खिलाड़ी ही खेल रहे हों, तो यह जीत और भी खास हो जाती है। बड़ा स्कोर बनाने में शुभमन गिल और ऋषभ पंत की पारी सराहनीय है। पूरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एक दायरे में बांधकर रख दिया। टीम की आक्रामक और सकारात्मक रणनीति ही जीत की असली वजह रही।