सड़क पर दौड़ रही कार में लगी आग

IN8@सोहना…. यहां पर नगरपरिषद शहरी क्षेत्र के वार्ड-2 के तहत गांव धुनेला में रविवार को सडक़ पर चल रही एक वैगनार कार में अचानक आग लग गई। गनीमत ये रही कि कार चालक कार से धुआं उठता देख कार से नीचे उतर गया। अभी वह कुछ सोच पाता कि इसी बीच कार से आग की ऊंची लपटे उठने लगी।
राहगीरों का जमावडा लग गया। सूचना पाकर फायर बिग्रेड की गाड़ी और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तब तक कार आग की चपेट में आकर राख में तब्दील हो चुकी थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह हादसा रविवार को उस वक्त हुआ, जब गांव राहुका में रहने वाला तारीफ खान पुत्र याकूब खान किसी कार्य से वैगनार में सवार होकर सोहना के रास्ते गुरूग्राम के लिए जा रहा था। अभी वह गांव धुनेला के समीप पहुंचा कि तभी अचानक कार के इंजन के पास से धुआं उठते देख वह जैसे ही कार से नीचे उतरा, वैसे ही कार में लगी आग ने तेजी पकड़ ली और कार से ऊंची-ऊंची लपटे उठती देख राहगीर इकटठा हो गए।

कार में आग लगने की सूचना तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना पाकर पुलिस के साथ-साथ अग्निशमन विभाग से जयबीर फौगाट की अगुवाई में टीम और दमकल गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई और जनसहयोग से कार में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन इसी बीच कार पूरी तरह राख के ढेर में बदल चुकी थी।
पुलिस हादसे की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है। कार में आग लगने वाले हादसे के दौरान सडक़ पर चंद देर के लिए जाम लग गया। सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दमकलकर्मियों के सहयोग से पहले आग पर काबू पाया और फिर जली हुई कार को सडक़ किनारे कर अवरूद्ध यातायात को सुचारू बनाकर लगे जाम को खुलवाया। माना जा रहा है कि कार में आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी हो सकती है।