सपा विधायक की डेढ़ करोड़ रुपये की जमीन जब्त

गाजियाबाद। महाराजगंज जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का गाजियाबाद में डेढ़ करोड़ रुपये कीमत का प्लाट शुक्रवार को पुलिस ने जब्त कर लिया। शुक्रवार दोपहर गाजियाबाद पहुंची कानपुर पुलिस की पांच सदस्यीय टीम ने थाना मधुबन बापूधाम पुलिस के साथ मिलकर यह कार्रवाई की। कानपुर नगर के फीलखाना एसएचओ सुनील कुमार, सब इंस्पेक्टर विवेक शर्मा, एक हेड कांस्टेबल व दो कांस्टेबल के साथ पहुंचे थे।

उन्होंने बताया कि मधुबन बापूधाम आवासीय योजना में इरफान सोलंकी और उनकी पत्नी नसीमा सोलंकी के 300 वर्गमीटर के प्लाट के बारे में जानकारी हुई थी। गैंगस्टर की कार्रवाई के तहत पुलिस आरोपित विधायक व उनके सहयोगियों की संपत्ति जब्त कर रही है। गाजियाबाद स्थित डेढ़ करोड़ रुपये के प्लाट समेत अब तक पुलिस 40 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। बता दें कि जाजमऊ डिफेंस कालोनी में महिला नजीर फातिमा के प्लाट पर कब्जा करने के लिए विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी ने अपने गुर्गों से प्लाट में बनी झोपड़ी में आग लगवा दी थी।

जिसके बाद पीडि़ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कार्रवाई से बचने के लिए विधायक और उनका भाई फरार हुए थे। फर्जी आधार कार्ड से भी यात्रा करने का आरोप था। इस मामले में पुलिस ने विधायक और उनके सहयोगियों आठ पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है।