सितंबर तक कोरोना मुक्त करना जिला,संक्रमित मरीजों का आंकड़ा-5105 तक पहुंचा

-169 संक्रमित मरीज, अस्पतालों से 54 मरीज किए डिस्चार्ज,जिले में 873 का चल रहा हैंउपचार

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की पहले के सापेक्ष जिले में संख्या घट रही है। वहीं,संक्रमित हुए मरीजों के ठीक होने की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। जिले में मृत्यु का आंकड़ा फिलहाल 64 तक ही है। लेकिन संक्रमितों की जारी खोज के चलते पहले के सापेक्ष कमी आने लगी है। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय की मानें तो सितंबर तक जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए कई प्रकार से कार्रवाई की जा रही हैं।

जिले में सैंपलिंग बढऩे के साथ पांच स्तरीय जांच का जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लगातार कार्रवाई जारी है। कोरोना संक्रमित मरीजों की खोज कर संभावित कोरोना को अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा हैं।

वहीं,जिले में कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का अब आंकड़ा-5105 तक पहुंच गया है। जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दस दिन बाद फिर शतक पार कर गया। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की अपेक्षा तीन गुने से भी अधिक मरीज संक्रमित हुए हैं।

पिछले दस दिन से एक सौ से कम यानि 71 से 80 के बीच संक्रमित हो रहे थे। नए मरीजों के साथ अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या पांच हजार से अधिक हो गई है। 169 नए मरीजों के साथ ही 54 डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक संक्रमण की चपेट में 5105 आए हैं। इनमें से 4168 डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि 873 का इलाज जारी है। एक युवक की मौत प्राइवेट अस्पताल में हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी होने से इंकार किया है। मृतकों का आंकड़ा एक महीने से 64 पर ही स्थिर है।