सुपरमैन स्टंट करते हुए का वीडियो बनाना 12 साल के बच्चे को पड़ा भरी, गई जान

नोएडा: सुपरमैन स्टंट करते हुए का वीडियो अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के चक्कर में यूपी के नोएडा के पार्थला गांव में रहने वाले एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई।

बच्चे का स्टंट उसी पर ही तब भारी पड़ गया, जब उसका खुद का ही गला दब गया। Timesofindia.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना के दौरान उनकी चार छोटी बहन भी उनके साथ थीं, उनमें से एक इस पल को कैद करने के लिए मोबाइल कैमरा पकड़े हुए थी।

घटना 14 मई की है, जब मृतक सुरजीत ने कॉमिक बुक के नायक की नकल करने के लिए उसके गले में केप की तरह कपड़ा बांधा था। जब वह लकड़ी के बक्से से कूदा तो उसके बॉक्स के एक किनारे पर कपड़ा फंस गया, जिसके बाद उसका खुद का गला दब गया। पूरी घटना उसकी एक बहन द्वारा रिकॉर्ड किए जा रहे वीडियो में भी कैद हो गई।

टाइम्सऑफइंडिया ने सेक्टर 113 थाना प्रभारी शरद कांत शर्मा के हवाले से कहा, ‘सुरजीत सुपरमैन की तरह अपने गले में एक केप के साथ उड़ने की कोशिश कर रहा था।

घटना के समय वह 11, 9, 7 और 5 साल की अपनी चार बहनों के साथ था। उसकी 11 वर्षीय बहन उसके लिए वीडियो रिकॉर्ड कर रही थी।’लड़के की बहनों ने शोर मचाया, जिसके बाद उनकी मां भागी। सुरजीत को पास के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया और बाद में सेक्टर 30 के जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया।नाबालिग के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि उसे सुपरमैन वीडियो देखने का शौक था और वह अक्सर कॉमिक बुक के नायक का अनुकरण करने की कोशिश करता था।