हाॅट स्पाॅटों पर रहा पुलिस का कडा पहरा

वालिंटियरों के माध्यम से कराई जा रही सामानों की आपूर्ति
दीपक वर्मा@ शामली। कोरोना संक्रमित केस मिलने के बाद बनाए गए हाॅट स्पाॅटों पर पुलिस का बुधवार को भी कडा पहरा रहा। हाॅट स्पाॅट के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी पूरी तरह मुस्तैद रहे। इस दौरान वालिंटियरों के माध्यम से लोगों को सामानों की आपूर्ति करायी गयी। हाॅट स्पाॅट के आसपास वाहनों के प्रवेश को भी प्रतिबंधित किया गया है। एसपी भी समय-समय पर हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को सतर्कता व सख्ती बरतने के निर्देश दे रहे हैं।
जानकारी के अनुसार कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद शहर के मौहल्ला पंसारियान, कलंदरशाह, बडीआल, सलेक विहार, तिमरशाह नानूपुरा को हाॅट स्पाॅट बनाकर सील कर दिया गया था। हालांकि तिमरशाह व बडीआल को हाॅट स्पाॅट मुक्त किया जा चुका है लेकिन पंसारियान व सलेक विहार अभी भी हाॅट स्पाॅट बना हुआ है। पिछले दिनों मौहल्ला दयानंदनगर में भी कोरोना पाॅजिटिव दो मरीजों के मिलने के बाद इस क्षेत्र को भी हाॅट स्पाॅट बनाकर सील कर दिया गया है। इन तीनों हाॅट स्पाॅटों पर अभी भी पुलिस का कडा पहरा है, गलियों के बाहर बैरिकेटिंग लगायी गयी है ताकि कोई भी घरों से बाहर न निकल सके।

लोगों को खाने-पीने की दिक्कतें न हो, इसके लिए वालिंटियरों द्वारा सामानों की आपूर्ति कराई जा रही है। इसके अलावा किसी के भी बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है। एसपी विनीत जायसवाल भी समय-समय पर हाॅट स्पाॅटों का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को सख्ती व सतर्कता बरतने के निर्देश दे रहे हैं। मंगलवार को भी एसपी ने मौहल्ला दयानंदनगर के हाॅट स्पाॅट का निरीक्षण करते हुए कोतवाली प्रभारी से जानकारी ली थी तथा पुलिसकर्मियों को भी विशेष सतर्कता बरतने, मास्क व ग्लब्स लगाने, सैनेटाइजर से हाथ साफ करने के निर्देश दिए। एसपी ने चेतावनी दी कि यदि हाॅट स्पाॅट में किसी भी व्यक्ति ने घर से बाहर निकलने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि जिले में कोरोना पाॅजिटिवों की संख्या दस हो गयी है। मंगलवार को चैसाना के गांव सकौती निवासी एक ट्रक चालक भी कोरोना पाॅजिटिव निकला था जो पहले से ही क्वारंटीन था। चालक को उपचार के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।