10 साल से फरार पचास हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार

IN8@पुन्हाना …. थाना नगीना, जिला नूंह से वर्ष 2007 में हत्या के एक मुकदमें में जिला कारागार भौंडसी (गुरुग्राम) में उम्र कैद की सजा में बंद तथा वर्ष 2010 में आपातकालीन पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद वापिस जेल न जाने के कारण भगोड़ा घोषित हुये पचास हजार रुपये के ईनामी बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू निवासी जैताका जिला नूंह को निरीक्षक अमित कुमार प्रभारी अपराध जांच शाखा नूंह ने अलादा खेड़ी जिला सिहोर (मध्य प्रदेश) से गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। पुलिस को उक्त आरोपी की काफी समय से तलाश थी। 10 वर्ष पहले पैरोल पर आने के बाद से फरार बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू पुत्र जलेब खां निवासी जैताका जिला नूंह अलादा खेङी जिला सिहोर (मध्य प्रदेश) में अपना नाम पता बदलकर रह रहा था।


पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार प्रभारी अपराध जांच शाखा नूंह निरीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने सोर्स रिपोर्ट, कङी मशक्कत व काफी समय से तलाश करने के बाद अलादा खेड़ी जिला सिहोर (मध्य प्रदेश) से वर्ष 2007 में थाना नगीना जिला नूंह के हत्या के एक मुकदमें में जिला कारागार भौंडसी (गुरुग्राम) में उम्र कैद की सजा में बंद तथा वर्ष 2010 में आपातकालीन पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद वापिस जेल ना जाने के कारण भगोड़ा घोषित पचास हजार रुपये के ईनामी बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू निवासी जैताका जिला नूंह को काबू करने में विशेष सफलता हासिल की है ।

बदमाश पुलिस का करीब 10 वर्ष से उद्घघोषित अपराधी था तथा बदमाश की गिरफ्तारी के लिये पुलिस को काफी समय से तलाश थी । बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू की गिरफ्तारी पर पुलिस महानिदेशक, हरियाणा से पचास हजार रुपये का ईनाम घोषित था । बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू उपरोक्त के खिलाफ संबधित धाराओं के अंतर्गत थाना नगीना जिला नूहं में मुकदमा दर्ज कराकर नियमानुसार उपरोक्त बदमाश को मुकदमा में गिरफ्तार किया गया तथा मुकदमा के संबध में गहनता से पुछताछ की गई। प्राथमिक पुछताछ में बदमाश के खिलाफ पुलिस थाना नगीना जिला नूंह में दो अन्य मामले भी दर्ज पाये गये । आरोपी को अदालत द्वारा उद्धघोषित अपराधी भी घोषित किया गया था । काबू किये गये बदमाश जान मौहम्मद उर्फ जानू उपरोक्त को नियमानुसार अदालत में पेश किया गया तथा आरोपी से गहनता से पुछताछ जारी है ।