10 रुपए के स्टांप पर पत्नि को डाक से भेजा तीन तलाक

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। शादी के बाद पत्नी द्वारा हिंदू रीति रिवाज से पूजा-पाठ किए जाने से पति को ऐतराज हो रहा है। आरोपी ने इस कारण पत्नी को डाक के जरिए 10 रुपए के स्टांप पर तीन तलाक भेज दिया है। मामला कविनगर थाना क्षेत्र के गोविंदपुरम का है। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने सुनवाई नहीं की। कोर्ट ने इस प्रकरण में पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। गौड़ होम्स गोविंदपुरम निवासी आहना फातिमा ने इस संदर्भ में कोर्ट में याचिका दायर की थी।

पीडि़ता ने बताया कि संजय नगर निवासी वसीम के साथ लंबे समय तक प्रेम-प्रसंग के बाद तहसील में विगत 5 जनवरी 2016 को शादी की थी। इसके बाद उन्हें एक पुत्र भी हुआ। आरोप है कि शादी के बाद हिंदू रीति रिवाज से पत्नी के पूजा करने पर पति आपत्ति करने लगा। पीडि़ता ने बताया कि पुत्र के जन्म के बाद आरोपी उनके साथ क्रूरता से पेश आने लगा। पीडि़ता को अक्सर शारीरिक और मानसिक यातना से गुजरना पड़ा।

पीडि़ता के पिता का देहांत हो चुका है। आरोपी की नजर अब उसके पिता की संपत्ति पर है। आरोपी उस संपत्ति को अपने नाम कराने के लिए बार-बार दबाब बना रहा है। पीडि़ता ने बताया कि शादी का पंजीयन कराते समय तय हुआ था कि वह दोनों अपनी-अपनी इच्छा से पूजा या नमाज अता कर सकेंगे। बावजूद इसके वह जब भी पूजा पाठ करने बैठती है, आरोपी उसके साथ गाली-गलौच और मारपीट करने लगता है। आरोपी ने 10 रुपए के स्टांप पर तीन तलाक लिखकर डाक से उसके पते पर भेज दिया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।