21 साल बाद इंजमाम ने माना नॉटआउट थे गांगुली

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) ने 21 साल बाद माना है कि 1999 के चेन्नई टेस्ट में सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) का कैच संदेह के घेरे में था. भारतीय स्पिनर आर अश्विन से बातचीत में उन्होंने यह बात कबूली. बता दें कि 1999 के चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में सकलैन मुश्ताक की गेंद पर गांगुली को विकेटकीपर मोईन खान के हाथों कैच आउट करार दिया गया था. यह टेस्ट मैच वसीम अकरम की कप्तानी में पाकिस्तान ने 12 रन से जीता था.

अश्विन ने पूछा- आउट था या नहीं

अश्विन के यूट्यूब शो ‘DRS with Ash’में इंजमाम ने बताया कि उस सीरीज को याद कर वह आज भी खुश होते हैं.

चेन्नई टेस्ट के बारे में अश्विन ने याद करते हुए कहा,

तब मैं बच्चा ता और चेपॉक में अपना पहला लाइव टेस्ट देख रहा था. सौरव गांगुली ने एक शॉट लगाया और गेंद सिली पॉइंट पर गई जहां शायद मोईन अली ने कैच पकड़ा था. आज तक हमें नहीं पता कि क्या वह आउट थे या नहीं क्योंकि उन दिनों में कैमरे इतने अच्छे नहीं थे.

इंजमाम ने माना- डाउटफुल था कैच

इस पर इंजमाम ने कहा कि वे भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे. उन्होंने कहा,

उस मामले में दो लोग शामिल थे. एक अजहर महमूद और दूसरा मोईन खान. जब सौरव ने शॉट खेला तो यह पहले अजहर महमूद के शरीर पर लगा और फिर मोईन अली ने इसे पकड़ा. मैं इस बारे में स्पष्टता से तो नहीं कह सकता क्योंकि अजहर वह टेस्ट नहीं खेल रहे थे. मैं दूसरी पारी में बीमार था तो अजहर मेरी जगह फील्डिंग कर रहा था. मैं उस समय मैदान पर नहीं था लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि वह कैच डाउटफुल (संदेह के घेरे में) था.

इंजमाम के यह कहने पर अश्विन की हंसी छूट गई. उन्होंने कहा,

इंजी भाई, अब मुझे आपको सलाम करना होगा क्योंकि आपने स्वीकार कर लिया कि यह डाउटफुल कैच था.