जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

सुरेन्द्र भाटी@बुलंदशहर बुलंदशहर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-2 एवं अधिशासी अभियंता लोक निर्माण प्रांतीय खंड कार्यालय का औचक निरीक्षण करते हुए कार्यालय में अधिकारियों, कर्मचारियों का समय से कार्यालय आने की स्थिति का जायजा लिया।


सर्वप्रथम अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-2 कार्यालय का निरीक्षण करते हुए प्रथम तल पर फर्श टूटा होना, साफ सफाई व्यवस्था सही नहीं होने तथा अभिलेखों का रख रखाव रखने के संबंध में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को साफ सफाई कराये जाने, फर्श की मरम्मत एवं अभिलेखों के सुव्यवस्थित ढंग से रखे जाने के निर्देश दिए।

कार्यालय में रोस्टर के अनुसार 50 प्रतिशत अधिकारी कर्मचारी उपस्थित मिले। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण प्रांतीय खंड कार्यालय का निरीक्षण करते हुए उपस्तिथि पंजिका का अवलोकन करने पर कार्यालय में एक कर्मचारी के अनुपस्थित पाए जाने पर उसका एक दिन का वेतन काटने एवं चेतावनी देने के निर्देश अधिशासी अभियंता को दिए।

उन्होंने कार्यालय के पटलों का निरीक्षण करते हुए कार्यो के संबंध में आवश्यक जानकारी हासिल की। कार्यालय में प्रतिदिन 50 प्रतिशत कर्मचारियों के द्वारा कार्य किये जाने के संबंध में अवगत कराये जाने पर जिलाधिकारी ने इस संबंध में सक्षम स्तर से मार्गदर्शन प्राप्त करने के निर्देश दिए। कार्यालय में स्थापित कोविड हेल्प डेस्क पर थर्मल स्कैनिंग मशीन, प्लस ऑक्सी मीटर, सेनेटाइजर आदि की उपलब्धता के सम्बंध में भी जानकारी ली।

इस मौके पर अधिशासी अभियंता, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।