ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई 6 जुलाई तक स्थगित

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने वाराणसी के काशी-विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई 6 जुलाई तक स्थगित कर दी है. जानकारी के अनुसार 31 साल पहले 1991 के मामले में सुनवाई टली है.

अब 6 जुलाई को सुबह 10 बजे सुनवाई होगी. इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मामले में वाराणसी कोर्ट में मामले की सुनवाई पर रोक लगाई थी. मामले में आज 3 बजे सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. वहीं कोर्ट कमिश्नर ने सुप्रीम कोर्ट में 12 पन्नों की रिपोर्ट अदालत को सौंप दी है. वहीं भारी भीड़ के कारण ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) के गेट बंद कर दिए गए हैं. नमाज के लिए लोग भारी संख्या में जुटे थे. वहीं जुमे की नमाज की वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

मस्जिद कमेटी ने कहा है कि पूरी मस्जिद भर चुकी है. मस्जिद कमेटी ने आस-पास की मस्जिदों में नमाज पढ़ने की अपील की है. ज्ञानवापी में मौलाना की अपील पर नमाजी भड़क गए. विशेष अधिवक्ता आयुक्त (स्पेशल एडवोकेट कमिश्नर) ने गुरुवार को बताया था कि ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में किये गए आयोग के सर्वेक्षण कार्य की रिपोर्ट अदालत को सौंप दी गई है.