• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

अवैध शराब समेत दो तस्कर गिरफ्तार

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। अगर आप दिल्ली की शराब लेकर लाने की सोच रहे तो सावधान हो जाइए। क्योंकि अब दिल्ली से एक बोतल सीलबंद शराब लाने पर भी रोक लगा दी है। अगर कोई भी व्यक्ति एक बोतल शराब लाते हुए भी पकड़ा जाता है तो वह अपराधिक श्रेणी में माना जाएगा। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कहीं ऐसा न हो कि दिल्ली की एक बोतल शराब भी आपकों जेल की हवा खिला दें। इसके साथ बरामद शराब के अंकित मूल्य से 10 अधिक गुना आपकों जुर्र्माना भी भर सकता है या फिर दोनो।

आबकारी विभाग की इस रणनीति से काफी हद तक जनपद में दिल्ली की शराब पर रोक लगने की संभावना है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में से एक आरोपी ऐसा है। जो पुलिस की आंख में धूल झोंक कर पि_ू बैग में पैदल ही दिल्ली की शराब लेकर आ रहा है। जिससे पुलिस उसे पकड़ न सकें। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि दिल्ली से शराब की बिक्री/परिवहन पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी टीमों द्वारा शुक्रवार देर शाम ट्रांसपोर्ट नगर चेक पोस्ट, भोपुरा चेक पोस्ट, लोनी बॉर्डर पर चेकिंग की गयी।

आबकारी निरीक्षक अरुण सिंह की टम ने ट्रांसपोर्ट नगर चेक पोस्ट पर स्विफ्ट कार के साथ ललित कुमार निवासी मजनू का टीला दिल्ली को 6 बोतल वाईट एंड ब्लू व्हिस्की दिल्ली मार्का समेत गिरफ्तार किया गया। आबकारी निरीक्षक अखिलेश वर्मा की टीम ने मुकेश कुमार निवासी मडिया युसुफपुर, को पैदल एक पि_ू बेग में 2 बोतल बकार्डी व्हिस्की, 2 बोतल ऑफिसर्स चॉइस, 2 बोतल आल सीजन, 04 केन बियर प्रोस्ट ब्रांड दिल्ली मार्का के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार दोनों आरोपियों को आबकारी अधिनियम की धारा 60/63/72 में थाना साहिबाबाद में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया। उन्होंने बताया जनपद में अवैध शराब को लेकर सख्त कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली से शराब लाने वाले लोगों को यह समझना जरुरी है कि वह दिल्ली की शराब लेकर आते है तो उनका जेल जाना निश्चित है। अवैध शराब मिलने पर आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई करेगी और शराब पीकर गाड़ी चलाने पर पुलिस कार्रवाई करेगी। दोनों में ही जेल जाना निश्चित है।

आबकारी विभाग का मुखितंत्र पूरी तरह से सक्रिय है। दिल्ली की अगर शराब लेकर आप चाहे किसी भी वाहन या फिर पैदल आ रहे है तो आप आबकारी विभाग की नजर से नही बच सकते है। इस कार्रवाई से बचने के लिए अवैध शराब की तस्करी रोक दे। नही तो फिर जेल जाने के लिए तैैयार रहे।