• indianews86@gmail.com
  • ghaziabad, uttar pradesh

जयसूर्या ने झटके 5 विकेट : श्रीलंका ने पाकिस्तान को 246 रनों से रौंदा

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट में लंका टीम को बड़ी जीत मिली है। उन्होंने पाकिस्तान को 246 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पाक टीम के खिलाफ रनों के लिहाज से टेस्ट में श्रीलंका की सबसे बड़ी जीत है। इसी के साथ दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई।

बाबर आजम की कप्तानी पारी नहीं कर पाई कमाल
मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए थे। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 231 रन पर ही ऑल-आउट हो गई। श्रीलंका के लिए इस पारी में सबसे ज्यादा विकेट रमेश मेंडिस ने लिए। उन्होंने 5 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं, प्रभात जयसूर्या के खाते में 3 विकेट आए।

दूसरी पारी में श्रीलंका ने 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान को 508 रनों का टारगेट मिला। जवाब में पाकिस्तान 261 रन ही बना पाई। कप्तान बाबर आजम अकेले संघर्ष करते नजर आए। उन्होंने 81 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में भी प्रभात जयसूर्या और रमेश मेंडिस ने खतरनाक गेंदबाजी की। जयसूर्या ने 5 और रमेश ने 4 विकेट झटके।

टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका तीसरे नंबर पर पहुंचा
इस जीत के साथ ICC टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान पर पुहंच गई है। टीम इंडिया चौथे और पाकिस्तान की टीम पांचवें नंबर पर है। वहीं, नंबर-1 पर साउथ अफ्रीका और नंबर-2 पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.