पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर


एजेंसी : भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत बिगड़ती जा रही है, उनके फेफड़े में इंफेक्शन के बाद उनकी स्थिति बिगड़ी है। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने लंग इंफेक्शन का इलाज किया है. वह कोमा की स्थिति में बने हुए हैं और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।
दिल्ली कैंट स्थिति आर्मी में प्रणब मुखर्जी भर्ती हैं. आर्मी अस्पताल ने सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि प्रणब मुखर्जी अभी भी डीप कोमा में हैं, उन्हें वेंटिलिटेर सपोर्ट पर रखा गया है. रविवार के बाद उनकी स्थिति बिगड़ी है।

इससे पहले, मेडिकल बुलेटिन में बताया गया था कि प्रणब मुखर्जी की किडनी की कार्य प्रणाली भी थोड़ी अव्यवस्थित हो गई है. इसका इलाज किया जा रहा है.आर्मी अस्पताल में डॉक्टरों ने उनके फेफड़ों में संक्रमण का इलाज किया है.

मुखर्जी को 10 अगस्त को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके मस्तिष्क में खून का थक्का जमने के बाद सर्जरी की गई थी. जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा था उस वक्त वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद उन्हें सांस लेने में परेशानी हो गई थी. तब से लगातार दिल्ली के आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।