गुलावठी क्षेत्र टोल मुक्त कराने को नवदीप संस्था ने कुराना टोल पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर गुलावठी बुलन्दशहर नगर के हापुड़ रोड पर बने कुराना टोल प्लाजा पर आज नवदीप सामाजिक विकास संस्था के नेतृत्व में क्षेत्र के ग्राम प्रधानों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन एवं नारेबाजी कर गुलावठी क्षेत्र को टोल मुक्त किए जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन टोल प्रबंधक को सौंपा।

संस्था के प्रदेश अध्यक्ष सचिन एन.वर्मा के नेतृत्व में जिरावठी ग्राम के प्रधान अफसर मेवाती, चिड़ावक प्रधान गुफरान अहमद, भंवरा प्रधान अख्तर मेवाती व सपा नेता शकील अहमद आदि दर्जनों की संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता कुराना टोल पर पहुंचे जहां टोल बैरियर पर वाहनों को रोककर प्रदर्शन तथा नारेबाजी की। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सचिन एन.वर्मा ने कहा कि गुलावठी क्षेत्र से कुराना टोल प्लाजा की दूरी मात्र 5 किलोमीटर है, साथ ही गुलावठी परिधि क्षेत्र के गांव चिड़ावक, जिरावठी, देवली, भटौना, मीट्ठेपुर, हुसैनपुर, सोहनपुर, भंवरा, अकबरपुर झोझा, ऐचाना, बरामदपुर आदि ऐसे अनेकों गांव हैं जिनके लोगों का प्रतिदिन अपने वाहनों से कुराना, हृदयपुर, मुरशदपुर, मोरपुर, उबारपुर आदि आवागमन होता रहता हे |

इसके अलावा अब्दुल्लापुर मोडी़, संरोधन, छज्जूपुर, डहाना, चचोई आदि गांव के लोगों को अक्सर अपने तहसील क्षेत्र हापुड़ व थाना हाफिजपुर भी आना जाना रहता है। जिस कारण यहां के लोगों से इतनी कम दूरी के लिए टोल टैक्स वसूला जाना अनुचित है। एक परिस्थिति यह भी है कि गुलावठी क्षेत्र से दिल्ली व गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों द्वारा पहले कुराना टोल प्लाजा पर तथा फिर दोबारा छिजारसी टोल प्लाजा पर टोल देना भी बिल्कुल आर्थिक शोषण के जैसा है।

ऐसी स्थिति में गुलावठी क्षेत्र को व इन गांवों के साथ टोल फ्री किया जाना बेहद आवश्यक है। इस मौके पर उन्होंने टोल प्रबंधक को ज्ञापन भी दिया जिसमें यह मांग की गई है कि गुलावठी नगर एवं गुलावठी क्षेत्र के निकटवर्ती सभी गांवों को तत्काल ही पूर्णतः टोल मुक्त किया जाना चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि यदि यह मांग नहीं मानी गई तो संस्था एवं क्षेत्र की जनता आंदोलन पर विवश होगी।

इस दौरान उनके साथ इरशाद मेवाती मोड़ी, ओम प्रकाश एडवोकेट, प्रशांत सेन मंगवाने, नौशाद सलमानी, गुड्डू खान आदि के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।कुराना टोल प्लाजा पर गुलावठी क्षेत्र को टोल फ्री करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते एवं ज्ञापन देते नवदीप संस्था के पदाधिकारी एवं ग्राम प्रधान