Shamli Ass-Pass: अवैध शराब के साथ एक पकड़ा

संवाददाता@ कैराना। चेकिंग के दौरान पुलिस ने अवैध शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। सोमवार को यमुना ब्रिज चेकपोस्ट पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध बाइक को सवार को रोक लिया, जिसके पास से तीन पेटी अवैध शराब बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम परविंदर निवासी ग्राम नसीरू हापुड़ बताया। पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया है।

नेशनल हाइवे के सर्वे को पहुंची टीम
संवाददाता@कैराना। पानीपत-खटीमा नेशनल हाइवे 709एडी के सर्वे के लिए कैराना में इंजीनियरों की टीम पहुंच गई है। टीम ने हाइवे के निर्माण को लेकर सर्वे का कार्य शुरू कर दिया है।
सोमवार को भारत सरकार की ओर से इंजीनियरों की टीम कैराना पहुंची। टीम ने पंजीठ व हैदरपुर गांव के निकट पानीपत-खटीमा नेशनल हाइवे 709एडी के लिए सर्वे कार्य शुरू कर दिया है। इस दौरान अधिग्रहण की जा रही भूमि की निशानदेही व समतलीकरण को लेेकर रिपोर्ट बनाई जा रही है, ताकि कार्य में और तेजी लाई जा सके। बता दें कि उक्त राष्ट्रीय राजमार्ग कैराना की सीमा यमुना ब्रिज से बाईपास व शामली रोड से बनाया जाना है, जिसके निर्माण के लिए जहां हाइवे की जद में आने वाले पेड़ों को कटवाया जा रहा है, तो वहीं मिट्टी भी डलवाकर भूमि को समतल करने का कार्य जारी है।

बॉर्डर खुलने से बढ़ी वाहनों की आवाजाही
संवाददाता@ कैराना। यूपी-हरियाणा बॉर्डर खुलने से वाहनों की आवाजाही बढ़ गई है। इससे लेकर बॉर्डर पर पुलिस भी मुस्तैद रही। पुलिस ने वाहनों की सघन चेकिंग कर अनलॉक-2 की गाइडलाइन के पालन की हिदायत दी।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू 55 घंटे के दूसरे लॉकडाउन के दौरान कैराना स्थित यूपी-हरियाणा बॉर्डर को पुलिस द्वारा सील कर दिया गया था। जहां से केवल माल वाहक वाहनों एवं आवश्यक कार्यों के लिए ही लोगों को आने-जाने की अनुमति दी जा रही थी। सोमवार को पुलिस द्वारा बॉर्डर को खोल दिया गया, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। बॉर्डर पर वाहनों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला। वहीं, पुलिस ने यमुना ब्रिज चेकपोस्ट के सामने सघन चेकिंग अभियान चलाया। दुपहिया वाहन चालकों को रोक कर तलाशी ली गई, तो चुपहिया वाहनों की भी चेकिंग की गई। पुलिस ने यातायात नियमों तथा अनलॉक-2 की गाइडलाइन का पालन करने की भी सख्त हिदायत दी।

ब्लॉक कर्मियों समेत 40 के सैंपल लिए
संवाददाता@ कैराना। स्वास्थ्य विभाग की दो टीमों ने ब्लॉक कर्मचारियों समेत 40 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना जांच को भेजे हैं। कैराना क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे सैंपलिंग अभियान निरंतर जारी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम खंड विकास कार्यालय में, जबकि दूसरी टीम मोहल्ला गुंबद में पहुंची। दोनों टीमों ने पीपीई किट पहनकर सुरक्षित तरीके से सैंपलिंग कार्य किया। ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि ब्लॉक कर्मचारियों समेत कुल 40 सैंपल कोरोना जांच को भेजे हैं। गुंबद के लोग भी इनमें शामिल हैं।