Shamli Ass-Pass: आंधी से उखड़े पेड़, भारी नुकसान

संवाददाता@ कैराना। क्षेत्र में आई तेज आंधी के कारण कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। आंधी से आम ठेकेदारों को भी भारी नुकसान हुआ है।
शनिवार देर रात क्षेत्र में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। देखते ही देखते तेज आंधी चल पड़ी। कुछ देर बाद मूसलाधार बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। रविवार सुबह करीब दस बजे तक रूक-रूक कर बारिश होती रही। इससे लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। उधर, तेज आंधी के कारण कांधला रोड सहित अन्य सहित कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। आम के ठेकेदारों को भी भारी नुकसान पहुंचा। इतना ही नहीं, नंगलाराई सहित कई गांवों में विद्युत आपूर्ति भी घंटों तक बाधित रही।

पशु-पक्षियों को कराया गया भोजन
दीपक वर्मा@ शामली। पशु-पक्षी जीव जंतु गौसेवा परिवार समिति ने रविवार को शहर में पशु पक्षियांे को भोजन कराया गया। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों पर लोगों को मास्कांे का भी वितरण किया गया। जानकारी के अनुसार श्री श्री कात्यायनी देवी ट्रस्ट धर्मार्थ संचालित पशु-पक्षी जीव जंतु सेवा परिवार समिति द्वारा रविवार को कालाष्टमी के अवसर पर पशु-पक्षियों को भोजन कराया गया। इस अवसर पर हनुमान धाम, गौशाला, नई मंडी गौशाला, बिजलीघर के बाहर कैराना रोड, खेडीकरमू, नहर पुल, विजय चैंक आदि पर गायों, बंदरों व कुत्तों को हरा चारा, भूसा, रोटी खिलाई गई, साथ ही पक्षियों को दाना भी वितरित किया गया। इस अवसर पर समिति द्वारा पुलिसकर्मियों को सूती कपडे से बने मास्क वितरित किए गए, साथ ही हनुमान टीला पर भी मास्क वितरित किए गए। समिति के महामंत्री नंदकिशोर मित्तल ने बताया कि यह अभियान 31 मार्च 2021 तक जारी रहेगा। इस मौके पर सोनू सैनी, अर्पित मित्तल, ऋषभ संगल, आशीष संगल, सतीश गोयल, अरूण जैन, टेकचंद मित्तल, नरोत्तम दास, मुकेश गोयल, अनिल गोयल आदि भी मौजूद रहे।

तितरवाड़ा में लिए 17 रैंडम सैंपल
संवाददाता@ कैराना। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव तितरवाड़ा में रैंडम सैंपलिंग अभियान चलाया। इस दौरान 17 लोगों के रैंडम सैंपल लिए गए।
गत दो जुलाई को क्षेत्र के ग्राम तितरवाड़ा निवासी दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसे कोविड हॉस्पिटल शिफ्ट करने के साथ ही परिवार के सदस्यों को जिला अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में भेज दिया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में कांस्टेबल के क्लोज कॉन्टेक्ट के सैंपल लिए थे। रविवार को एक बार फिर टीम तितरवाड़ा गांव में पहुंची। जहां पर टीम द्वारा रैंडम सैंपलिंग अभियाना चलाया गया। इस दौरान टीम ने पीपीई किट पहनकर लोगों के रैंडम सैंपल लिए। ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि तितरवाड़ा में 17 लोगों के रैंडम सैंपल लेते हुए प्रयोगशाला भेज दिए गए हैं। साथ ही, उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं।