Shamli Ass-Pass: आग में झुलसे युवक की हुई मौत

संवाददाता@ कैराना। कैराना के एक मोहल्ले के रहने वाले युवक ने शनिवार को गृहक्लेश के चलते खुद को आग लगा ली थी। आग लगते ही युवक बाजार की ओर दौड़ा था, जिस पर लोगों ने आग पर किसी तरह काबू पाया था। आग में युवक बुरी तरह से झुलस गया था। परिजनों द्वारा युवक को उपचार हेतु शामली के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे गंभीर हालत के चलते रेफर कर दिया गया था। इसके बाद परिजन युवक को इलाज के लिए करनाल के एक हॉस्पिटल में ले गए थे। जहां उपचार के दौरान देर रात युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने मृतक के शव को घर लाने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया है।

दिल्ली पुलिस के सिपाही के संपर्क में आए 11 लोगों के लिए सैंपल
संवाददाता@ कैराना। कोरोना पॉजिटिव पाए गए दिल्ली पुलिस के सिपाही के संपर्क में उसके परिवार के 11 सदस्यों के स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र के गांव कंडेला निवासी युवक दिल्ली पुलिस में सिपाही है। पिछले दिनों युवक अपने घर पर आया था। अब उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। मंगलवार को ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग के नेतृत्व में सीएचसी से स्वास्थ्य विभाग की टीम कंडेला गांव में पहुंची। जहां टीम द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के संपर्क में आने वाले उसके परिवार के सदस्यों के पीपीई किट पहनकर सैंपल लिए गए। टीम ने परिवार के सदस्यों को सावधानी बरतते हुए होम क्वॉरेंटाइन रहने के निर्देश दिए हैं। सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेने के लिए 25 किट लेकर गई थी, लेकिन 11 लोग क्लोज कांटेक्ट मिले, जिनके सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिनों में जांच रिपोर्ट आने की संभावना हैं। टीम में डॉ. मीनाक्षी, जरीफ अहमद, राजीव कुमार मौजूद रहे।

असामाजिक तत्वों ने उखाडा सांकेतिक बोर्ड
दीपक वर्मा@ शामली। कैराना क्षेत्र के गांव दभेडी खुर्द में असामाजिक तत्वों ने गांव के मैन चैराहे पर लगाए गए सांकेतिक बोर्ड को उखाडकर फेंक दिया। इस संबंध में ग्राम प्रधान पति ने कैराना कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। जानकारी के अनुसार कैराना क्षेत्र के गांव दभेडी खुर्द में ग्राम पंचायत द्वारा मैन चैराहे कैराना-बरनावी मार्ग पर सांकेतिक बोर्ड लगाया गया है। सोमवार की देर रात किन्हीं असामाजिक तत्वों ने सांकेतिक बोर्ड को उखाडकर फेंक दिया जिससे ग्राम पंचायत को काफी नुकसान उठाना पडा। इस संबंध में प्रधान पति चै. मुनशाद अली चैहान ने कैराना कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बोर्ड उखाडने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।