इंग्लैंड से लौटा व्यक्ति मिला कोरोना पॉजिटिव

IN8@गुरुग्राम…. इंग्लैंड से आए एक व्यक्ति की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने गत सोमवार को 349 लोगों के सैंपल लिए थे और मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में इनमें से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सेक्टर-48 निवासी व्यक्ति गत 19 दिसंबर को इंग्लैंड से भारत आया था और आने के बाद उन्होंने कोरोना जांच शिविर में एंटिजन किट से जांच कराई थी, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। सिविल सर्जन डाक्टर विरेंद्र यादव ने कहा कि मरीज ने कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी। बाद में जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मरीज की आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए सैंपल लिए थे। वहीं उसके परिवार के तीन सदस्यों के भी मंगलवार को सेम्पल लिए गए हैं। सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि मरीज के सैंपल अब दिल्ली एम्स भेजे गए हैं और वहां की जांच में पता चलेगा कि मरीज में कोरोना का नया स्ट्रेन तो नही है।

मरीज के परिजनों की जांच की जा चुकी है और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव मिली थी। 24 नवंबर के बाद गुरुग्राम में 713 लोग इंग्लैंड से आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 517 की कोरोना जांच की जा चुकी है। 349 लोगों की जांच रिपोर्ट आ चुकी है और सभी नेगेटिव हैं। 164 लोग दूसरे प्रदेशों के रहने वाले मिले हैं, वहां के स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी गई है। 32 लोग स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिले हैं और उनके संबंध में पुलिस कमिश्नर को सूचना दी गई है। डा. यादव ने कहा कि जो भी इंग्लैंड से आया है। वह स्वयं अपनी जांच कराए और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी उपलब्ध कराए कि वह अभी तक किन-किन लोगों से मिला है।
128 पेशेंट ठीक होकर घर लौटे: वहीं जिला में मंगलवार को 94 पॉजिटिव केस मिले जबकि एक पेशेंट ने दम तोड़ दिया। जबकि 128 पेशेंट ठीक होकर घर लौट गए। इसके साथ ही जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा कम होकर 975 हो गया। यह करीब चार महीने बाद है, जब एक्टिव केस एक हजार से कम हुए हैं। इससे पहले 29 अगस्त को जिला में 908 एक्टिव केस थे। लेकिन इसके बाद लगातार एक्टिव केस बढ़ते चले गए।