इंटरलॉकिंग रोड बनते ही हुई क्षतिग्रस्त मोहल्ले वासियों ने की जीर्णोद्धार की मांग


सुरेन्द्र भाटी@बुलंदशहर बुलंदशहर के कस्वा गुलावठी नगर के रामनगर मोहल्ले में इंटरलॉकिंग की सड़क बनते ही टूट कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। रामनगर के वार्ड नंबर 4 में इकबाल के मकान के पास से एक इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण कार्य हुआ था। लेकिन ठेकेदार व जिम्मेदार लोगों की लापरवाही के कारण इंटरलॉकिंग की सड़क बनते ही पूरी तरह से टूट गई और क्षतिग्रस्त हो गई।

सड़क में गहरे गहरे गड्ढे हो गए और सड़क जगह-जगह से धंस गई है। मोहल्ले के लोगों ने आरोप लगाया कि सड़क बनाने वाले ठेकेदार के द्वारा सही गुणवत्ता में आवश्यक सामग्री न लगाए जाने से सड़क के दोनों किनारे भी क्षतिग्रस्त होकर उनमें जानलेवा गड्ढे हो गए हैं। यह सड़क रिहायशी इलाके में है तथा मोहल्ले के लोगों के आने-जाने का एकमात्र रास्ता भी है। लेकिन सड़क का निर्माण कार्य करने वाले जिम्मेदार लोगों की लापरवाही से सड़क से गुजरने वाले लोग भारी परेशानी झेल रहे हैं।

फिलहाल मोहल्ले वासियों ने नगर पालिका प्रशासन से सड़क को पुनः सही कराने और रास्ते का जीर्णोद्धार कार्य कराने की मांग की है।गुलावठी नगर पालिका अधिशासी अधिकारी कुमारी मुक्ता सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत प्राप्त हुई है, बिना जानकारी के कुछ भी कहना उचित नहीं होगा। शिकायत के अनुसार कार्य की फाईल और सड़क के निर्माण कार्य को दिखवाया जाएगा और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी|