कलेक्ट्रेट पर सपाइयों का प्रदर्शन

IN8@प्रयागराज… बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, निजीकरण, महंगाई आदि के मुद्दों को लेकर सपाईयों द्वारा सोमवार को जिला कचेहरी पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया। हालाकि कोविड-19 को देखते हुए किसी भी प्रदर्शन पर रोक लगी हुई है। इस लिहाज से वहां पहले से मौजूद पुलिस फोर्स ने प्रदर्शन को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। घेराबंदी कर दर्जनों सपाईयों को हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच नोकझोक भी हुई।

सपा द्वारा रणनीति बनाई गई थी कि वह कलेक्ट्रेट पहुंच बेरोजगारी, महंगाई, निजीकरण आदि के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपेंगे। इसे लेकर आज पुलिस फोर्स पहले से ही तैयार रही। समय रहते पुलिस द्वारा कचेहरी पर घेराबंदी कर दी गई थी। इसी बीच जब सपाई वहां प्रदर्शन करने पहुंचे तो पुलिस बल ने उन्हें यह कहते हुए रोका कि जिले में किसी भी प्रदर्शन पर रोक है।

इस पर सपाईयों ने भीड़ के साथ जिला कचेहरी में प्रवेश करने की अनुमति मांगी लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया। जब सपाईयों नहीं माने तो नोकझोक के बीच पुलिस द्वारा दर्जनों लोगों को हिरासत में लेते हुए पुलिस लाइन भेजा गया जहां आगे की कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल कचेहरी पर भारी पुलिस बल की तैनाती रही।