कस्बे से गांवों को जोड़ने वाले अंडर पास में भरा बारिश का पानी आमजन परेशान

सुरेन्द्र भाटी@बुलन्दशहर गुलावठी इंद्र देवता खूब प्रसन्न हो रहे हैं दो दिन से लगातार रिमझिम एवं मूसलाधार बारिश होने से । आमजन पशु पक्षी जीव जंतु आदि को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली। वही मूसलाधार बरसात से नगर क्षेत्र के गांव बर्मंदपुर, समकोला आदि ग्रामों को जोड़ने वाले रेलवे लाइन अंडरपास में पानी भर गया।

जिससे आवागमन में वाहन चालकों एवं पैदल यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालात यह हो गए हैं कि लोग सामान अपने सर के ऊपर रखकर आधे पानी में डूब कर अंडरपास से गांव से कस्बे मैं आने जाने को मजबूर हो रहे हैं। नौकरी करने बाले एवं व्यापारी को भी अपने प्रतिष्ठानों पर पहुंचने के लिए काफी किल्लत का सामना करना पढ़ रहा है।

बैलगाड़ी भैंसा बुग्गी ट्रैक्टर ट्रॉली आदि को अंडरपास मैं पानी के जलभराव के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग थोड़ी सी दूरी के रास्ते को चार-पांच किलोमीटर घूम कर तय करने को मजबूर हैं। गौरतलब है कि सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए जगह-जगह अंडरपास पास तो बनाए लेकिन पानी निकासी के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं की गयी|

जिससे सरकार द्वारा जगह-जगह बनाए गए अंडरपासओ में थोड़ी सी बारिश होते ही पानी जमा हो जाता है और कई दिनों तक जलभराव रहता है, जिससे कीचड़ हो जाती है तथा दो पहिया वाहन चालकों के फिसल कर हादसा होने का भय बना रहता है।