कुकर ठीक करने के बहाने करते थे रैकी, तीन चोर गिरफ्तार

विनोद पांडेय @ गाजियाबाद। दिन के उजाले में कुकर ठीक करने के बहाने क्षेत्र में रेकी कर वाहन चोरी करने वाले गिरोह के तीन शातिर चोरों को कविनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चोरी की पांच बाइक, बुलेट और स्कूटी बरामद किया गया।

आरोपित चोरी किए वाहनों को मुरादनगर और मेरठ में कबाडिय़ों को बेच देते थे। कविनगर थाना प्रभारी कार्यवाहक नागेंद्र चौबे ने बताया कि शनिवार रात पुलिस गोविंदपुरम में चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक बाइक पर तीन युवक आते हुए नजर आए। पूछताछ के लिए युवकों को रूकने के लिए इशारा किया तो वह रुकने के बजाय वापस बाइक मोड़कर भागने लगे। इस पर उन्हें चारों ओर से घेराबंदी बनाकर दबोच लिया गया।

बाइक के कागजात मांगे जाने पर वह घबरा गए और इधर उधर की बातें करने लगे। शक होने पर तीनों को थाने लाकर कड़ी पूछताछ की गई तो पता चला कि बाइक चोरी की है और युवक वाहन चोर है। उन्होंने बताया कि बाद में चोरों की निशानदेही पर अन्य छह दुपहिया वाहन बरामद किए गए। इनमें एक बुलेट और स्कूटी भी शामिल है।

पकड़े गए चोरों ने वसीम, फिरोज और मोहसिन निवासी मुरादनगर है। उन्होने बताया कि पकड़े गए चोर शातिर किस्म के हैं, जो दिल्ली एनसीआर में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। वाहन चोरी करने से पूर्व चोर कुकर ठीक करने के बहाने पहले रेकी करते थे और इसके बाद वाहनों पर हाथ साफ कर दिया करते थे।

बाद में वाहनों को मुरादनगर और मेरठ के कबाडिय़ों को बेचकर आए धन में से बंदरबांट कर लिया करते थे। कविनगर पुलिस ने गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर का नाम दानिश निवासी कैलाभट्टा थाना कोतवाली है।

पुलिस ने बताया कि 10 किलो गांजे के साथ पकड़े गए तस्कर को कैला भट्टा में स्थित बिंदु के होटल के निकट से पकड़ा गया है। उसने बताया कि तस्कर विभिन्न राज्यों से गांजा लाता था और यहां बेचता था।