कोरोना: 6 गर्भवती महिलाओं सहित 152 नए केस

-जिलेभर में 16 हजार से ज्यादा मरीजों ने जीती जंग

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वायु प्रदूषण बढने के साथ अब आंखों में जलन और बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, प्रदूषण बढऩे से कोरोना संक्रमित मरीज भी बढ़ रहे हैं। वीरवार को जिले में लोनी की छह गर्भवती महिलाओं समेत 152 कोरोना संक्रमित नए मरीजों की पुष्टि हुई।

गर्भवती महिलाओं को कोविड एल-3 अस्पताल मेंं भर्ती कराया गया। वहीं, कोरोना को मात देने वाले 77 मरीजों को अस्पतालों के अलावा होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। सीएमओ डॉ. एन.के. गुप्ता ने बताया कि जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 16,277 तक हो गई हैं। जिले में अब 1283 सक्रिय मरीज हैं। जबकि मौत का आंकड़ा 82 तक है। वहीं, शासन के निर्देश पर जिला एमएमजी अस्पताल में पोस्ट कोविड क्लीनिक खोल दिया गया।

इसका प्रभारी डॉ. सुनील कात्याल को बनाया गया है। एमएमजी अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनुराग भार्गव ने बताया कि पहले दिन क्लीनिक में 12 मरीज पहुंचे। जिले में कोरोना की जांच का आंकड़ा 4 लाख से अधिक हो गया है। जो मेरठ मंडल में सबसे अधिक है। करीब 2.50 लाख व्यक्तियों की जांच रैपिड एंटीजन किट से की गई है।

जबकि 10 हजार से अधिक की जांच ट्रू नेट मशीन से और शेष जांच आरटी-पीसीआर लैबों द्वारा की गई है। मौसम में बदलाव के चलते ओपीडी में सांस के रोगी बढऩे लगे हैं। वहीं, कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा भी पहले के सापेक्ष बढऩे लगा है। जिले में कुल 17792 कोरोना संक्रमित है। वीरवार को नए 152 मरीजों की पुष्टि हुई। जबकि सक्रिय केस 1283 हंै। 77 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 24 घंटे में स्वस्थ्य होने के बाद 16,277 तक मरीजों का आंकड़ा होने के बाद अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका हैं।