गैंगरेप मामले में पुलिस ने आरोपियों का स्केच जारी किया

IN8@ नई दिल्ली: लाल किला के पीछे रिंग रोड स्थित पार्क में 26 साल की युवती से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात सामने आई है। जब स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लाल किला के चारों तरफ भारी सुरक्षा बल तैनात है। फिलहाल कोतवाली पुलिस सामूहिक दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पीड़िता पश्चिम बंगाल के मिदनापुर की रहने वाली है और छह माह पहले दिल्ली नौकरी की तलाश में आई थी। हालांकि, उसे कहीं नौकरी नहीं मिली और वह लाल किला के आसपास फुटपाथ पर रहने लगी। पीड़िता ने बताया कि वह शनिवार दोपहर को लाल किला के पीछे दिल्ली चलो पार्क में बैठी थी। तभी दो युवक वहां आए। आरोप है कि उन्होंने पीड़िता से चाकू की नोक पर सामूहिक दुष्कर्म किया और मौके से फरार हो गए।

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पीड़िता खून से लथपथ नग्न हालत में पार्क में पड़ी हुई थी। कुछ समय बाद उसे होश आया तो वहां पर गड्ढे में भरे पानी से अपने खून के धब्बे धोने लगी। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा में तैनात दिल्ली आर्म्ड पुलिस का जवान गश्त करते हुए वहां पहुंचा तो उसने पीड़िता को नग्न हालत में खून के दाग धोते देखा। फिर जवान ने ही पुलिस नियंत्रण कक्ष को घटना की सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने पीड़िता का अरुणा आसफ अली में मेडिकल कराया और प्राथमिक उपचार के बाद नारी निकेतन आश्रम में भेज दिया।

स्केच बनाने पर हुई पहचान

पीड़िता ने सामान्य होने पर दोनों आरोपियों का स्केच बनवाने में पुलिस की मदद की। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने आसपास फुटपाथ पर रहने वालों को वह स्केच दिखाया तब जाकर दोनों आरोपियों की पहचान राज और करन के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार दोनों फरार आरोपी पहले से आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। पीड़िता के बयान के आधार पर राज एवं करन पर मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी बेघर हैं। इसलिए पुलिस फुटपाथ के अलावा रैन बसेरों में उनकी तलाश कर रही है।