गौरक्षा दल के कार्यकर्ताओं के सहयोग से पुलिस ने गौतस्करों से छुड़ाए छह गौवंश, आरोपी फरार

IN8@पुन्हाना…..गुप्त सूचना के आधार पर सीएस स्टाफ टीम व गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गांव गोलपुरी में गौतस्करों के चंगुल से छह गौवंश छुड़ाने में कामयाबी पाई है। लेकिन मौके से आरोपी भागने में कामयाब हुए।यूं तो पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर मामला तो दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि गौतस्करों द्वारा जहां गौवंश से भरी गाड़ी को खाली किया, वह गांव का सरकारी स्कूल था और उसी स्कूल से गौवंशो को गाड़ी से उतारकर रस्सियों से बांधकर ले जाया गया। गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं के मुताबिक गौवंशो को उतारे जाने की वीडियो में आधा दर्जन से अधिक लोग दिखाई दे रहे है, लेकिन पुलिस ने तीन चार लोगों के खिलाफ ही मामला दर्ज किया है। जबकि आधा दर्जन लोगो की पहचान भी की गई।

बहरहाल गौतस्करों के चंगुल से छुड़ाए गए गौवंशो को गौ रक्षा दल के कार्यकर्ताओं द्वारा गौशाला संगेल भिजवा दिया। सीएस स्टाफ की टीम अपराधों की रोकथाम वास्ते गोलपुरी अड्डे पर गश्त पर थे कि सूचना मिली कि कुछ लोग जो गौकशी व गौतस्करी का काम करते है। वे कुछ गौवंशो को गलजोड कर राजस्थान ले जाने की फिराक में है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस टीम व गौरक्षा दल के कार्यकर्ता पहुंचे तो मौके से सभी आरोपी भागने में कामयाब हुए । पुलिस के मुताबिक आरोपी गांव की छोटी गलियों का फायदे उठाते हुए भागने में कामयाब हुए, लेकिन आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। सभी गौवंशो को अपने कब्जे में लेकर गौरक्षा दल के कार्यकर्ताओं के सहयोग से गौशाला संगेल पहुंचाया गया। गौरक्षा दल कार्यकर्ताओ का कहना है कि गौकशी और गौतस्करी का धंधा आज भी मेवात क्षेत्र में कम होने का नाम नही ले रहा है। आये दिन सैकड़ो गौवंशो को दिन निकलने से पूर्व मौत के घाट उतार दिया जाता है।

गौतस्करों और गौ हत्यारो के आज भी पूरे हौसले बुलंद है। कार्यकर्ताओ ने बताया कि गौकशी से जुड़े लोगो के हौसले बुलंद होने के चलते ही गौतस्करों ने सरकारी स्कूल में गौवंश से भरी गाड़ी को पूरी तस्सली के साथ खाली किया व बाद में वही से रस्सियां डालकर अपने घरों की ओर लेकर गए। बहरहाल पुलिस ने छह गौवंश( एक गाय व पांच बैल ) को जिंदा गौतस्करों से छुड़ाकर उन्हें गौशाला भेज आरोपियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया।पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।