गौशाला अंडरपास में भरे पानी में डूबने से युवक की मौत

-जिलाधिकारी ने बारिश में जलभराव स्थिति का लिया जायजा

IN8 @ गाजियाबाद। आसमान से बरती आफत ने चहुंओर मुसीबत खड़ी कर दी। एक घंटा तक मूसलाधार बारिश ने रिकॉर्ड तोडऩे के साथ शहर को टापू बना दिया। बारिश के चलते सारा शहर पानी-पानी हो गया। ऐसी कोई गली-मोहल्ला नहीं रहा, जहां जलभराव नहीं हुआ।

नालों का दूषित पानी दुकानों, मकानों में घुस गया। पालिका के नाला सफाई और विकास के दावे किताबी साबित हुए। शहर में गौशाला अंडरपास में भरे बारिश के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे युवक को बचा लिया गया। बारिश के चलते पानी से लबालब गौशाला अंडरपास में शुक्रवार को नहा रहे एक युवक की डूबने से मौत हो गई। जबकि आसपास मौजूद व्यक्तियों ने उसके साथी को बचा लिया।

शुक्रवार सुबह करीब ११ बजे से शुरू हुई एक घंटे की बारिश ने शहर को टापू बना दिया। वहीं, बारिश के चलते पानी से लबालब गौशाला अंडरपास में शुक्रवार को नहा रहे एक युवक की डूबने से मौत हो गई, जबकि आसपास मौजूद व्यक्तियों ने उसके साथी को बचा लिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस, प्रशासन व नगर निगम की टीम ने युवक के शव को बाहर निकलवाकर मोर्चरी भिजवाया। बचाए गए युवक के परिजनों का पता नहीं चल पाया है। वहीं, सूचना के बाद विजयनगर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट, कोतवाली प्रभारी विष्णु कौशिक, नगर निगम के अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन आदि मौके पर पहुंचे।

लेकिन प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचे। मृतक की पहचान अर्जुन उर्फ हड्डी के रूप में हुई। जो गोलू उर्फ गुल्लू समेत अन्य साथियों संग दोपहर १२ बजे बारिश के दौरान गौशाला अंडरपास में नहा रहा था। शुरुआत में कम गहराई में नहाते रहे और आधे घंटे बाद अर्जुन व गुल्लू ने ऊपर से छलांग लगानी शुरू कर दी। गहराई में छलांग लगाने के चलते दोनों डूबने लगे। दोनों तैरना नहीं जानते थे। अंडरपास में मौजूद अन्य बच्चों ने दोनों को डूबता देख शोर मचाया तो सलमान, भोला व वहां से गुजर रहे मीट कारोबारी इनाम खान ने दूधेश्वरनाथ मंदिर की साइड कूदे गुल्लू को बमुश्किल बाहर निकाल लिया। वहीं विजयनगर की ओर कूदे अर्जुन को बचाने के लिए कूदे हाशिम और गुलफाम ने काफी प्रयास किया, लेकिन उसे बचा नहीं पाए।

रस्सी डालकर उसका शव को बाहर निकाला
विजयनगर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि युवक कबाड़ बीनकर भोला की दुकान पर बेच देता था। इसी से गुजारा करता और स्टेशन या अन्य किसी स्थान पर सोता था। इसके परिजनों का पता नहीं चल पाया है। दोस्त व आसपास के लोगों की मदद से पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। वहीं युवक के परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंचे और युवक की तलाश की। थोड़ी ही देर में गोताखोरों ने युवक का शव बरामद कर लिया।

बारिश में जलभराव स्थिति का डीएम ने लिया जायजा
शुक्रवार को बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव की स्थिति का जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने जायजा लिया। जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मिथलेश कुमार आदि अधिकारियों के साथ बारिश में जहां-जहां पर जलभराव की स्थिति हो रही हैं। वहां पर पानी की निकासी के लिए मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभिन्न इलाकों में निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि जल्द से जल्द पानी का साफ किया जाए। मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जलभराव को लेकर अन्य स्थानों पर भी निरीक्षण किया गया।