जनपद में महिलाओं तथा बच्चो की सुरक्षा एवम स्वावलंबन के लिए निर्धारित कार्ययोजना


सुरेन्द्र सिंह भाटी@बुलंदशहर आज मेगा इवेंट के रूप में हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम का सफलता पूर्वक संचालन किया गया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्री चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा डेडीकेटेड फोन लाइन के माध्यम से महिलाओं तथा अन्य लोगों की समस्याओं को सुना। इस मौके पर बड़ी संख्या में शिकायते फोन के माध्यम से प्राप्त हुई जिनमे से कुछ शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिये गए।


प्राप्त शिकायतों में घरेलू हिंसा, सुरक्षा, धोखाधड़ी, राजस्व, अवैध कब्जा, आवासीय कॉलोनी में भैस बकरी पालन, अतिक्रमण, आयुष्मान कार्ड इत्यादि से संबंधित शिकायते प्राप्त हुई।

जैसे फतेहपुर से कुलदीप ने ट्रांसफार्मर के संबंध में, इनायतपुर से रितु द्वारा धोखाधड़ी के सम्बंध में, आवास विकास द्वितीय कॉलोनी से धर्मेंद्र कुमार शर्मा, शैली नागर, संगीता, मुनेश, सचिन कुमार द्वारा कॉलोनी के पार्क में भैस बकरी का पालन करने के सम्बंध में शिकायत की गई।


इस कार्यक्रम के माध्यम से शिकायतकर्ताओं को अगर किसी योजना हेतु पात्र हैं उन्हें निराश्रित महिला पेंशन, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, वृद्धावस्था पेंशन आदि योजनाओ की जानकारी भी दी गई तथा आवेदन कराने हेतु संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया गया। इस दौरान जय प्रकाश यादव जिला प्रोबेशन अधिकारी, श्रीमती रूचिका महिला कल्याण अधिकारी, राजकुमार संरक्षण अधिकारी उपस्थित रहे।