कोरोना संक्रमित युवक की मौत,जिले में-502 हुएकोरोना पॉजिटिव

कोरोना को 307 लोगों ने दी मात,जिले में वर्तमान में 154 का हैं उपचार  
डीएम-एसएसपी ने बॉर्डर का किया निरीक्षण,कंटेनमेंट जोन नहीं राहत  

प्रमोद शर्मा@ गाजियाबाद : कोरोना वायरस से संक्रमित राजेंद्रनगर निवासी 27 वर्षीय युवक की इसकी चपेट में आने से सोमवार को मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढऩे के चलते अब मौत भी हो रही है। जिले के कई ऐसे क्षेत्र है,जिनमें आए दिन कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमित नए 28 मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि रविवार को देर रात तक रिपोर्ट आने के बाद महिला डाक्टर समेत 32 कोरोना मरीज मिले थे। वहीं,जिले में अब तक कोरोना संक्रमित हुए महिला और पुरूषों के साथ 5 बच्चों की भी मौत भी हो चुकी हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा-502 तक पहुंच गया है। वहीं,जिले में 307 लोगों ने कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने के बाद स्वस्थ होने पर घर पर आराम कर रहे है। जिले में वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या-154 हंै। इन सभी का अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं। कोरोना संक्रमित इन मरीजों में भौपुरा,खोड़ा,लोनी,विजयनगर के अलावा साहिबाबाद,झंडापुर, इंदिरापुरम आदि क्षेत्र के शामिल हैं। वहीं,सैंपल की 230 रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमित मरीजों को जिला संयुक्त अस्पताल और राजेंद्रनगर स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या और मौत होने के चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं। सीएमओ डॉ.एनके गुप्ता ने बताया कि सोमवार को जिले में 31 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई हैं। सरकारी लैब से जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पुष्टि हुई है। वहीं,प्राइवेट लैब से रिपोर्ट देरी से आने पर संक्रमित की संख्या बढ़ सकती हैं। जिले मेंं कुल 307 मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल हैं। सोमवार को साहिबाबाद के राजेंद्र नगर निवासी 27 वर्षीय युवक की कोरोना की चपेट में आने से मौत होने के बाद हड़़कंप मच गया। युवक दिल्ली में किसी के संपर्क में आने से ही  कोरोना पााजिटिव हुआ था। 3 दिन से जिला एमएमजी अस्पताल में भर्ती था। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 6 जून को संतोष अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां उसकी मौत हो गई।

जिला प्र्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हिंडन घाट पर अंतिम संस्कार कराया। डॉक्टरों का कहना है कि युवक को एक सप्ताह बुखार होने पर सांस लेने में दिक्कत हुई थी। जिले में 29 मौत हो चुकी हैं। इनमें से 10 की पुष्टि विभाग ने की हैं। जिले में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या-502 तक पहुंंच गई है। सोमवार को 162 नए संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।