तीन मंजिला भवन के बिजली पैनल बॉक्स में लगी आग

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। वसुंधरा सेक्टर-3 स्थित एक तीन मंजिला भवन के विद्युत पैनल बॉक्स में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। आग की लपटों से सीढिय़ां घिर गईं। पूरे भवन में धुआं-धुआं हो गया। भवन में रहने वाले तीन परिवार के सदस्यों ने सीढ़ी द्वारा बगल के भवन में उतर कर अपनी जान बचाई।

कोई भी आकस्मिक नंबर नहीं मिलने पर लोगों ने खुद ही आग पर काबू पा लिया। भीषण गर्मी लोगों को घर और बाहर दोनों जगह सता रही है। शहर में पिछले करीब एक पखवाड़े से दो से चार घंटे तक पहुंच गई है। ट्रांसफार्मर व लाइन में फाल्ट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिनोंदिन बढ़ते तापमान के बीच पिछले करीब एक पखवाड़े से विद्युत फाल्ट के मामले लगातार बढ़े हैं। इससे शहर के ज्यादातर इलाकों में दो से चार घंटे तक शट डाउन लेने से आपूर्ति बाधित रही है। पिछले दिनों मुरादनगर लाइन से फाल्ट के चलते तीन बार सप्लाई फेल हो चुकी है। इससे शहर के अधिकांश हिस्से की सप्लाई घंटों बाधित रही।

ट्रासफार्मर फूंकने की घटनाएं बढऩे से लोगों को विद्युत कटौती का सामना करना पड़ रहा है। सर्वाधिक कटौती की शिकायतें प्रताप विहार, सिद्धार्थ विहार, विजय नगर, संजय नगर, जागृति विहार, गोविंदपुरम व शास्त्रीनगर एवं कैला भ_ा इलाके से मिली हैं। इसके अलावा कवि नगर, मालीवाड़ा, नेहरु नगर, अशोक नगर, राकेश मार्ग व पटेल नगर में भी अघोषित विद्युत कटौती से लोग हलकान हैं।