गुलमोहर निवासी महिला के खाते से उड़ाए चालीस हजार रुपए

  • शिकायत के बाद भी बैंक ने नहीं की कोई कार्यवाही
  • -पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से किया इंकार

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद : थाना सिहानीगेट राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर निवासी एक महिला के खाते से ठगों द्वारा लगभग चालीस हाजर रुपए निकाले जाने का मामला सामने आया है। एईपीएस(आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम) प्रक्रिया द्वारा महिला के खाते से साइबर ठगों द्वारा चार दिनों में ये रकम निकाली गई है। महिला द्वारा बैंक की शाखा व पुलिस से शिकायत करने के बाद भी मामले में कोई कार्यवाही न किये जाने से महिला स्वयं को और भी ज्यादा ठगा हुआ महसूस कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुलमोहर निवासी महिला पूनम जैन ने सिहानी गेट पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि भारतीय स्टेट बैंक की राकेश मार्ग नेहरू नगर शाखा में उसका बचत खाता संचालित है।

विगत 23 अगस्त को उसके खाते से पहले पांच रुपए तथा उसके बाद 10 हजार रुपये निकाले गए हैं। इसके बाद अगले ही दिन 24 अगस्त को फिर स उसके कहते से 9990 रुपए व 25 तथा 26 अगस्त को क्रमशः 10-10 हजार रुपए निकाले गए हैं।

महिला का कहना है कि खाते पर एसएमएस अलर्ट की सुविधा लिए जाने के बाद भी उसे इन निकासियों से सम्बंधित कोई भी संदेश प्राप्त नही हुआ है। वहीं महिला द्वारा जब बैंक की शाखा में जाकर इस फ्रॉड के बारे में शिकायत की तो बैंक कर्मचारियों ने इस मामले में किसी भी प्रकार की कार्यवाही करने से हाथ खड़े कर दिए। महिला ने इसके बाद जब स्थानीय पुलिस से सम्पर्क किया तो उन्होंने भी इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने की जगह महिला को ऑनलाइन ही शिकायत करने की सलाह दे डाली। दोनों ही जगह से मदद न मिलने पर महिला स्वयं को और भी ज्यादा ठगा हुआ महसूस कर रही है। महिला का आरोप है कि आधार प्रक्रिया द्वारा धनराशि की निकासी करने के लिए खाताधारक के फिंगरप्रिंट बायोमैट्रिक मशीन से लिए जाते हैं।

साथ ही महिला का यह भी आरोप है कि जब वह बैंक ही नहीं गई तो बिना फिंगरप्रिंट लिए ही किस माध्यम से यह निकासी कर दी गई है। बैंक व पुलिस दोनों से ही निराशा हाथ लगने के बाद महिला ने इस फ्रॉड के मामले व बैंक कर्मचारियों तथा पुलिसकर्मियों की शिकायत आला अधिकारियों व मुख्यमंत्री से करने की बात भी कही है।