पत्रकार हत्याकांड: दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई,उठाएंगे जाएगें कड़े कदम: वीके सिंह

  • -शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने के साथ सौंपा 10 लाख का चैैक
  • -पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा: हड्डी तोड़ गोली घुमी फिर उसी रास्ते से निकली

प्रमोद शर्मा @ गाजियाबाद। विजयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत माता कॉलोनी में दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या करने वाले दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ गलतियों से सबक लेते हुए कड़े कदम उठाए जाएंगे। गुरूवार को यह बातें केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राष्ट्रीय राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिवंगत पत्रकार विक्रम जोशी के माता कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचने के दौरान कहीं।

गुरूवार को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह,जिलाधिकारी डॉ.अजय शंकर पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सिटी मजिस्ट्रेट शिव प्रताप शुक्ल, एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी, तहसीलदार प्रवर्धन शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा आदि सैकड़ों के साथ उनके निवास पर पहुंचे। सांसद वीके सिंह ने घटना को दुखद बताते हुए कड़ी भत्र्सना की। शोकाकुल परिवार को सांत्वना देने के साथ ही उन्होंने 10 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक विक्रम जोशी की पत्नी को सौंपा। उन्होंने परिजनों को दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई के साथ पुलिस प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने घटना में हुई गलतियों से सबक लेकर पुलिस-प्रशासन की ओर से और कड़े कदम उठाए जाने की बात कही। सांसद वीके सिंह ने सहायता राशि का चेक सौंपने के साथ पत्नी को सरकारी नौकरी,तीनों बच्चों की मुफ्त शिक्षा के बाबत जल्द से जल्द कदम उठाने का आश्वासन दिया। दूसरी ओर परिजनों की ओर से सहायता राशि को बढ़ाए जाने की मांग पर उन्होंने जल्द कार्रवाई करने की बात कही। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा कि अपराधियों की धरपकड़ में पूरा शासकीय तंत्र मुस्तैदी से जुटा हुआ है। घटना में शामिल नौ अपराधी अब तक पकड़े जा चुके हैं। एक बचे हुए अपराधी को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने पत्रकार विक्रम जोशी के परिजनों की सहायता राशि बढ़ाए जाने की मांग पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
बता दें कि बुधवार की सुबह साढ़े चार बजे उपचार के दौरान विक्रम की यशोदा अस्पताल में मौत हो गई थी। हिंडन मोक्ष स्थल पर विक्रम के शव को छोटे भाई और ढाई साल के बेटे राघवन ने मुखाग्नि दी थी। पिता को मुखाग्नि देते हुए बेटे के आंसू रूक नहीं पाए। भांजी को दबंगों की छेड़छाड़ से बचाने के कारण पत्रकार विक्रम जोशी को अपनी जान गंवानी पड़ी। दबंगों ने विक्रम के सिर में गोली मारी थी। जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि विक्रम जोशी को विजय नगर इलाके में 20 जुलाई को उस समय गोली मारी गई थी। जब वह अपनी दोनों बेटियों के साथ घर लौट रहे थे। बदमाशों ने उनके सिर में गोली मारी थी। उन्हें यशोदा अस्पताल लाया गया। जहां बुधवार सुबह उनकी मौत हो गई। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने प्रताप विहार चौकी प्रभारी राघवेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। मामले की जांच सीओ सिटी प्रथम राकेश मिश्रा को सौंपी गई हैं। इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध रही हैं। अपराधियों व पुलिस में साठगांठ के मामले सामने आ रहे हैं। पत्रकार विक्रम के साथ में घर जा रही बेटियों से भी एक शब्द बात नहीं कर पाए। बेहोशी की हालत में यशोदा अस्पताल में भर्ती किए गए। इलाज करने वाले न्यूरो सर्जन डॉ. अतुल गुप्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल को तुरंत वेंटीलेटर पर रखा गया। इसके बाद सिर में टांके लगाए गए। दिवंगत विक्रम जोशी के पोस्टमार्टम में भी बड़ा खुलासा हुआ है। सिर के पार नहीं गई थी गोली। हड्डी तोड़ गोली घुमी फिर उसी रास्ते से निकली। पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर दो घंटे तक गोली ढूंढते रहे। इसके बाद भी गोली नहीं मिली थी।