तेलुगू एक्टर जयप्रकाश रेड्डी का निधन


IN8@: जय प्रकाश रेड्डी का मंगलवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 74 साल थी. जय प्रकाश का निधन हार्ट अटैक से हुआ। उनके निधन से तेलुगू इंडस्ट्री में शोक की लहर है. आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जय प्राश रेड्डी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्ट अटैक के चलते जयप्रकाश अपने बाथरूम में गिर गए थे। रेड्डी कुर्नूल के अल्लागड्डा से ताल्लुक रखते थे. उन्होंने फिल्म ब्रह्मपुत्रु से अपने करियर की शुरुआत की और 1980 के दशक के अंत में कई फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में काम किया. लेकिन, उन्हें पहचान मिली बालकृष्ण स्टारर समरसिम्हा रेड्डी से।

जयप्रकाश रेड्डी को तेलुगु फिल्मों के दर्शकों के बीच जेपी के नाम से जाना जाता था। एक कॉमेडी एक्टर के साथ ही उन्हें जयम मनाडे रा और चेन्नेकसा रेड्डी जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिकाओं के लिए भी जाना जाता था।


महेश बाबू ने लिखा- “जय प्रकाश रेड्डी के निधन के बारे सुनकर स्तब्ध हूं. वे कमाल के एक्टर थे, हमेशा उनके अनुभव को संजोकर रखेंगे. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं.”

जेनेलिया डिसूजा ने लिखा- “आपकी आत्मा को शांति मिले जय प्रकाश रेड्डी गुरु। शूट के दौरान के शानदार पलों को याद कर रही हूं. हमेशा आपके साथ बातचीत करने में मज़ा आता था. परिवार के लिए प्रार्थना और उन्हें शक्ति मिले.”


अल्लू अर्जुन ने लिखा- “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जय प्रकाश रेड्डी गुरु अब नहीं रहे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना. उनकी आत्मा का शांति मिले.”


चिरंजीवी ने भी रेड्डी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा- “श्री जय प्रकाश रेड्डी गुरु के निधन से गहरा दुख हुआ.”