दोहरे हत्याकांड में चौकीदार ने दर्ज कराया मुकदमा

जगनपुर के जंगल से बरामद हुए थे अज्ञात दो शव
48 घंटे बाद भी नहीं हुई शवों की शिनाख्त
दीपक वर्मा@ शामली कैराना। जगनपुर के जंगल से बरामद हुए दोनों शवों की 48 घंटे बाद भी शिनाख्त नहीं हुई है। इस मामले में गांव के चैकीदार की ओर से अज्ञात के खिलाफ हत्या कर शवों को छिपाने के इरादे से जंगल में डालने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों का कोई अहम सुराग नहीं तलाश पाई है।
दो दिन पूर्व क्षेत्र के गांव जगनपुर के जंगल से किसान के खेत से दो लड़कियों के शव बरामद हुए थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों की शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन, शिनाख्त नहीं होने पर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। शवों पर चोट के गंभीर घाव के निशान भी मिले थे। घटनाक्रम के राजफाश के लिए एसपी ने चार टीमों को लगाया है। शुक्रवार को 48 घंटे बाद भी शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उधर, जगनपुर के चैकीदार ने राजवीर ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में दोनों लड़कियों की हत्या कर शवों को छिपाने के इरादे से ईंख के खेत में फेंकने का आरोप है। दूसरी ओर, घटनाक्रम के राजफाश के लिए लगाई गई चारों टीमों के हाथ खाली है। पुलिस के हाथ अभी कोई अहम सुराग नहीं लगा है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा का कहना है कि ईंख के खेत से बरामद हुए शव मोर्चरी पर शिनाख्त के लिए रखे हुए हैं। शिनाख्त कराने के प्रयास किये जा रहे है। ग्राम चैकीदार की ओर से अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया है। जांच की जा रही है। घटनाक्रम के राजफाश के लिए गठित टीमें लगी हुई है।

शवों की शिनाख्त कराना बड़ी चुनौती
पुलिस के सामने दोनों शवों की शिनाख्त कराना भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं। अभी तक पुलिस शिनाख्त नहीं करा पाई है। शवों की शिनाख्त के लिए पुलिस आसपास के जनपदों व पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी संपर्क कर रही है। ग्राम प्रधानों और चैकीदारों के माध्यम से भी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन, अभी सफलता नहीं मिली है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं
गुरुवार देर शाम बरामद हुए दोनों शवों की पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चोट के कारण अधिक खून बहना व सदमे के कारण मौत होना आया है। दुष्कर्म जैसी कोई बात नहीं हैं। एसपी ने बताया कि शवों की शिनाख्त व घटना के जल्द अनावरण के लिए चार टीमों को लगाया गया है। जल्द ही वर्क आउट कर लेंगे।