भारतीय जवानों की शहादत से लोगों में आक्रोश

चीन के खिलाफ कार्रवाई व सामान के बहिष्कार का आहवान
दीपक वर्मा@ शामली। लद्दाख की गलवन घाटी में धोखेबाज चीन द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए गए अचानक हमले मंे 20 भारतीय जवानों के शहीद होने से लोगों में आक्रोश बढ गया है। लोगांे ने केन्द्र सरकार से चीन को कडा सबक सिखाने की मांग की है ताकि वह फिर से हमारे देश की तरफ आंख उठाकर न देख सके। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी चीनी सामान के बहिष्कार की अपील करनी शुरू कर दी है ताकि उसकी व्यापारिक कमर तोडी जा सके।
जानकारी के अनुसार लद्दाख की गलवन घाटी में चीन द्वारा धोखेबाजी से हमला कर 20 भारतीय जवानों को शहीद कर दिया जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए करीब 40 चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। चीन की इस कायराना हरकत से जहां पूरे देश में आक्रोश फैल गया है, वहीं शामली जिले के लोगों में भी चीन के खिलाफ उबाल है। बुधवार को शहर में चीन के खिलाफ कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए जहां कायर चीन का पुतला फंूककर उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गयी। माजरा रोड पर रहने वाले अरविन्द कुमार ने कहा कि कायर चीन हमेशा अपनी ताकत की धौंस दिखाकर भारत की जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करता रहता है लेकिन वह नहीं जानता और हिन्दुस्तान अब 1962 वाला देश नहीं है बल्कि नया हिन्दुस्तान है जो घर में घुसकर मारना भी जानता है। हमारे जितने सैनिक शहीद हुए हैं उनके शहादत के बदले में सेना ने चीन के 40 सैनिकों को मार गिराया जिसमें उनकी सेना का एक बडा अफसर भी शामिल है। उन्होंने सरकार से चीन को कडा सबक सिखाने की मांग की। धीमानपुरा निवासी कंवल शर्मा ने कहा कि चीन हमेशा से ही धोखेबाज रहा है, 1962 में भी उसने धोखे से भारत पर हमला किया था जिसमें हमारे हजारों सैनिक शहीद हो गए थे। कायर चीन ने वर्ष 1967 में भारत से टकराने का प्रयास किया था लेकिन भारत ने चीन के कई सैनिकों को ढेर कर उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था, चीन को याद रखना चाहिए कि भारतीय सेना विश्व की सबसे बेहतरीन सेना में शामिल है जिसके आगे टिकना आसान नहीं है।

अंकित जैन बने जिला टैक्स बार एसोसियेशन अध्यक्ष
दीपक वर्मा@ शामली। जिला टैक्स बार एसोसियेशन द्वारा नई कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। अंकित जैन को एसोसियेशन का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। जानकारी के अनुसार बुधवार को जिला टैक्स बार एसोसियेशन की एक मीटिंग वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित की गयी। बैठक में सर्वसम्मति से वर्ष 2020-21 की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इस अवसर पर अंकित जैन एडवोकेट को अध्यक्ष, अमित कुमार शर्मा को उपाध्यक्ष, विक्रांत भार्गव को महासचिव, मोहित गुप्ता को सह सचिव व मुनव्वर राणा को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। इस अवसर पर एसोसियेशन के सभी पदाधिकारियों को नवनिर्वाचित अध्यक्ष व सदस्यों को बधाई दी। बैठक में राजकुमार गोयल, सुरेन्द्र सैनी, सचिन सैनी, विकास शर्मा, अंकित जैन, अमित कुमार शर्मा, मोहित गुप्ता, सचिन गोयल आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

नाबालिग के अपहरण पर तीन पर मुकदमा दर्ज
कस्बा निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देकर खेड़ीकरमू के तीन युवकों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
संवाददाता@ थानाभवन। थाने पहुंचे एक व्यक्ति ने खेड़ीकरमू के तीन युवकों के खिलाफ नाबालिग बेटी के अपहरण करने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर प‌ुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
कस्बा निवासी एक व्यक्ति ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि वह मूल रूप से खेड़ीकरमू का रहने वाला है। खेड़ीकरमू गांव के एक युवक का अक्सर उसके घर में आना जाना लगा रहता था। बताया कि घटना 14 जून की है। उक्त युवक दो बाइक पर अपने दो साथियों के साथ उनके घर के समीप आया। उस समय उसकी नाबालिग बेटी पड़ौसी के यहां कुछ सामान देखने जा रही थी। आरोप है कि उसी समय उक्त युवकों ने जबरदस्ती उसकी बेटी को बाइक पर बैठाया और मौके से फरार हो गए। इस दृश्य को उसके नाबालिग बेटे ने देखा। पीड़ित ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शामली के खेड़ीकरमू निवासी फरीद, नौशाद, रिहान के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने लड़की की तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद कर लिया जाएगा।