माजरा रोड व शांतिनगर में लगायी गयी बैरिकेटिंग

कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन की कार्रवाई
लोगों को घरों से बाहर न निकलने की कडी हिदायत
दीपक वर्मा@ शामली। शहर के माजरा रोड व शांतिनगर में कोरोना पाॅजिटिव केस मिलने के बाद दोनों ही स्थानों पर बैरिकेटिंग लगा दी गयी है, साथ ही लोगों को घरों से बाहर न निकलने की भी हिदायत दी गयी है। माजरा रोड पर जिस गली मंे कोरोना पाॅजिटिव केस मिला है, उसके आसपास की दुकानों को भी खोलने पर पाबंदी लगा दी गयी है, साथ ही पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कर दी गयी है। समय-समय पर सैनेटाइजर का छिडकाव भी कराया जा रहा है। लोगों को खाने पीने की परेशानी न हो, इसके लिए होम डिलीवरी की सुविधा भी शुरू करायी गयी है।
जानकारी के अनुसार बुधवार को जिला प्रशासन को मिली जांच रिपोर्ट में 6 लोग कोरोना पाॅजिटिव निकले थे जिसके बाद सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड 19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था, साथ ही परिजनों को भी क्वारंटीन करते हुए उनके सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए थे। इन पाॅजिटिव मरीजों में कुछ नर्सिंग होम कर्मचारी व कुछ पहले से ही क्वारंटीन किए गए लोग हैं जो माजरा रोड, शांतिनगर, कांधला व गढीपुख्ता निवासी के निवासी हैं। बुधवार की देर शाम डीएम जसजीत कौर ने भी माजरा रोड पर पहुंचकर गली को सील करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद गली में सैनेटाइजर का छिडकाव कर बाहर बैरिकेटिंग लगाकर उसे सील कर दिया गया, साथ ही वहां रहने वाले लोगों को किसी भी सूरत में घर से बाहर न निकलने की भी हिदायत दी गयी, वहीं गली के आसपास स्थित दुकानों को भी बंद रहने के निर्देश दिए गए हैं। हाॅट स्पाॅट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है। वहीं दोपहर बाद किसी व्यक्ति द्वारा गली के बाहर लगायी गयी बैरिकेटिंग को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा बैरिकेटिंग को ठीक कराकर उन लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

दूसरी ओर मौहल्ला शांतिनगर में भी कोरोना संक्रमित महिला मरीज के मिलने के बाद गली को सील कर हाॅट स्पाॅट बना दिया गया है। गली के बाहर बैरिकेटिंग लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है, साथ ही लोगों को घरों में रहने की अपील की गयी है। समय-समय पर गलियों में सैनेटाइजर का छिडकाव भी कराया जा रहा है। लोगों को खाने पीने के सामान की दिक्कत न हो, इसके लिए होम डिलीवरी की सुविधा भी शुरू कर दी गयी है। वहीं मौहल्ला विवेक विहार में भी बनाए गए हाॅट स्पाॅट पर गुरुवार को भी पुलिस का कडा पहरा रहा।