मुकदमा दर्ज न होने से खफा नपा कर्मचारी हड़ताल पर

कुछ लोगों ने कर्मियों केे मोबाइल छीने, बाइक की चाबी निकाली
संवाददाता@ थानाभवन। अवैध कब्जे की जांच करने गई नगर पंचायत की टीम के साथ अभद्रता करने के मामले में तहरीर देने के बावजूद पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने से खफा नगर पंचायत कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

बता दें कि एक दिन पहले एसडीएम ने भी थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। उधर, कर्मचारियों का कहना है कि जब उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।
दरअसल, बृहस्पतिवार शाम के समय जिलाधिकारी के निर्देश के बाद नगर पंचायत की टीम कस्बे के मौहल्ला सैय्यादान में एक अवैध अतिक्रमण की जांच करने के लिए मौके पर पहुंची थी। जब कर्मचारियों ने कब्जाधारियों से भूमि के दस्तावेज मांगे तो आरोप है कि उक्त लोगों ने कर्मचारियों के मोबाइल व बाइक की चाबी छीन ली। मजबूरी में कर्मचारियों को अपनी जान बचाकर मौके से निकलना पड़ा। इसके बाद कर्मचारियों ने बृहस्पतिवार रात को ही थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की थी।

शुक्रवार दोपहर को कर्मचारियों ने कार्यबहिष्कार का हड़ताल शुरू कर दी। नगर पंचायत कर्मचारी संजय कुमार ने बताया कि उनके साथ अभद्रता हुई है और एसडीएम भी इस संबंध में मुकदमा दर्ज कार्रवाई के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन पुलिस ने अब तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल में वसीक अहमद, मनीष धीमान, नवीन, फैजान, गौरव, सुरेश, रमेश, तिलकराम, सुनील सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

इन्हांेने कहा…
बृहस्पतिवार को एक अवैध कब्जे की जांच करने गई नगर पंचायत की टीम के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता की। इस संबंध में थाने में तहरीर दी जा चुकी है, लेकिन मुकदमा दर्ज न होने से नाराज कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों को समझाकर काम पर लौटाने के प्रयास लगातार जारी है।
-मेघा गुप्ता, अधिशासी अधिकारी

यदि कर्मचारी मामले में मुकदमा दर्ज कराना चाहते हैं तो पुलिस मुकदमा दर्ज करेगी। सूचना आ रही थी कि दोनों पक्षों में सुलह हो गई है। यदि नहीं तो पुलिस की जांच जारी है। जांच के बाद उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
-प्रभाकर कैंतुरा, थाना प्रभारी