कानपुर की घटना के बाद शामली जिले में अलर्ट

बार्डरों सहित शहर में भी चला जबरदस्त चेकिंग अभियान
दूसरे प्रदेशों से आने वाले वाहनों पर रही पुलिस की कडी नजर
गाडियों की तलाशी के साथ-साथ सवारों से भी हुई कडी पूछताछ
दीपक वर्मा@ शामली। कानपुर देहात में बदमाशों द्वारा 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना के बाद शामली जिले में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इस दौरान शामली पुलिस ने बार्डरों सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस की बाहर से आने वाले वाहनों पर कडी नजर आयी, खासतौर पर अन्य जनपदों व राज्यों से आने वाले वाहनों की पुलिस ने सघन तलाशी ली तथा उसमें सवार लोगों से भी पूछताछ की। दूसरी ओर कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने से शामली पुलिस में भी शोक व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात कानपुर देहात में कुख्यात बदमाश विकास दूबे को पकडने गयी पुलिस टीम पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी जिसमें एक सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे, पुलिस ने भी दो बदमाशों को ढेर कर दिया है जबकि अन्य फरार हो गए हैं। इस घटना से शासन में भी हडकंप मच गया था। खुद मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान लेते हुए बदमाशों के खिलाफ कडी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

घटना में शामिल अन्य फरार बदमाशों की धरपकड के लिए पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है, इसमें शामली जिला भी शामिल है। शुक्रवार को शामली पुलिस ने कैराना व झिंझाना बार्डरों पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान दूसरे प्रदेशों से आने वाले वाहनों पर पुलिस की कडी नजर आयी। पुलिस ने ऐसे वाहनों को रोककर सघनता से उनकी तलाशी ली वहीं वाहनों में सवार लोगांे से भी कडी पूछताछ की गयी। इसके अलावा दुपहिया वाहन चालकों की भी तलाशी लेकर उनसे पूछताछ की गयी। पुलिस ने शहर के विजय चैंक, अजंता चैंक, बुढाना रोड, एसटी तिराहा पर भी जबरदस्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया तथा कई वाहनों को रोककर तलाशी लेते हुए चालकों से भी पूछताछ की।

दूसरी ओर कानपुर में हुई मुठभेड में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने से शामली पुलिस में भी शोक की लहर दौड गयी है। पुलिसकर्मियांे ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवारों के प्रति भी संवेदना जतायी है।