यूजीसी परीक्षा को लेकर नई दिशा-निर्देश छात्र विरोधी : गोस्वामी

IN8@ रोहतक । कोरोना महामारी के दौरान यूजीसी द्वारा परीक्षा को लेकर जारी किए गए नए दिशा निर्देश की इंडियन नेशनल लोकदल छात्र संगठन ने छात्र विरोधी करार देते हुए निर्देशों की प्रतियां जलाकर रोष प्रकट किया। प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द गोस्वामी के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम से मिला और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

गोस्वामी ने कहा कि पहले हरियाणा सरकार ने आदेश जारी कर सभी विश्वविद्यालयों को कहा कि परीक्षाएं नहीं होगी, ऑनलाईन एसेसमैंट टैस्ट के माध्यम से सभी छात्रों को प्रमोट किया जायेगा, लेकिन बाद में यूजीसी ने दोबारा नई गाईडलाईन जारी कर सितंबर माह में फाईनल की परीक्षाएं लेने के निर्देश जारी कर दिए। यूजीसी का यह फैसला पूरी तरह से छात्र विरोधी है।

आईएसओ ने यूजीसी से तुंरत इन दिशा-निर्देशों को वापिस लेकर सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने की मांग की। उन्होंने चेताया कि अगर इस फैसले को वापिस नहीं लिया गया तो छात्र संगठन आंदोलन करने पर मजबूर होगे। प्रतिनिधिमंडल में रोहित रोहज, सोनू भटनागर, प्रदीप देशवाल, रोहित सांगवान, प्रदीप मकड़ोली, अंकित मलिक, मनोज गोयल, सुनील कादयान, सुशील शिमली प्रमुख रूप से मौजूद रहे।