यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर खाकी की हरेदारी

कांवड़ यात्रा रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खास प्लान

बसों की रजिस्टरों में की जा रही एंट्री, सघन चेकिंग जारी
संवाददाता@vकैराना। कोरोना काल में इस बार कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई है। हरियाणा की ओर से पैदल या वाहनों से किसी भी कांवड़िये का प्रवेश न होने पाएं, इसके लिए यूपी-हरियाणा पर पुलिस ने विशेष प्लान तैयार कर लिया है। पुलिस द्वारा जहां बॉर्डर पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, वहीं बसों की रजिस्टर में एंट्री के बाद ही जाने दिया जा रहा है।

यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुई वार्ता के बाद इस बार कोरोना महामारी के दृष्टिगत कांवड़ यात्रा को स्थगित करने का फैसला लिया था। कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश भी जारी किए गए थे। गत छह जुलाई को हरियाणा के पानीपत व शामली के जिला प्रशासन के बीच बैठक हुई थी। इस बैठक में आपसी समन्वय स्थापित कांवड़ यात्रा पर पूर्णतरू रोक लगाने के लिए सहमति बनी थी।

इसी क्रम में एसपी विनीत जायसवाल के निर्देश पर पुलिस ने विशेष प्लानिंग बना ली है। पुलिस द्वारा हरियाणा से आने वाले वाहनों पर कड़ी नजर ही नहीं रखी जा रही, बल्कि सघन चेकिंग भी जा रही है। इतना ही नहीं, हरियाणा की ओर से आने वाली बसों की रजिस्टर में एंट्री की जा रही है। पुलिस बसों में चेकिंग कर रही है कि कहीं कोई कांवड़िया तो नहीं बैठा है। बस के चालक से बस के बारे में पूछा जा रहा है कि बस कहां तक जाएगी। कोई कांवड़िया तो नहीं हैं। इसके बाद ही बसों को जाने की इजाजत दी जा रही है।