शामली आसपास: कोरोना पॉजिटिव के 25 क्लोज कॉन्टेक्ट के लिए सैंपल

संवाददाता@ कैराना। एक दिन पूर्व गांव बुच्चाखेड़ी निवासी युवक के बागपत में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके परिवार के सदस्यों समेत 25 क्लोज कॉन्टेक्ट के सैंपल लिए हैं। रविवार को क्षेत्र के ग्राम बुच्चाखेड़ी निवासी एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट बागपत जिले में पॉजिटिव आई थी। इस सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम बुच्चाखेड़ी गांव में पहुंची। जहां टीम ने युवक से परिजनों से बातचीत करते हुए उसके क्लोज कॉन्टेक्ट को चिह्नित किया। इसके बाद उन लोगों के सैंपल लिए गए। ब्लॉक सैंपलिंग नोडल अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि बुच्चाखेड़ी का युवक एक दिन पहले बागपत में कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसके परिवार के सदस्यों सहित 25 क्लोज कॉन्टेक्ट के सैंपल कोरोना जांच हेतु लिए गए हैं। साथ ही, उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं।

सलीम फरीदी ने रक्तदान कर पेश की मिसाल
संवाददाता@ कैराना। बीमारी महिला को रक्तदान कर समाजसेवी सलीम फरीदी ने हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है। उनके इस सराहनीय कार्य की लोग प्रशंसा कर रहे हैं।
कैराना के मोहल्ला खैलकलां निवासी समाजसेवी खलील फरीदी को एक वाट्सअप समूह में रक्त की जरूरत का मैसेज मिला। उन्होंने रक्तदान के लिए समूह बना रखा है। इसमें उनके साथी युवा समाजसेवी सलीम फरीदी भी जुड़े हुए हैं। पता चला कि शामली के एक निजी नर्सिंग होम में बीमार महिला को बी पॉजिटिव रक्त चाहिए। इस पर वे दोनों शामली पहुंच गए। जहां सलीम फरीदी ने महिला को रक्तदान करते हुए हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है। महिला के परिजनों ने जहां उनका आभार जताया, वहीं लोग प्रशंसा भी कर रहे हैं।

सीएचसी में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
संवाददाता@ कैराना। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सीएचसी में ओपीडी सेवा शुरू हो गई है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।
सोमवार को लॉकडाउन की समयावधि समाप्त होने के बाद नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी सेवाएं शुरू हो गई है। अस्पताल खुलने के बाद मरीज पहुंचने शुरू हो गए। वैसे तो अस्पताल में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अस्पताल में उपचार को पहुंचे लोग सोशन डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं कर रहे थे। इस ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

घर-घर जाकर भेंट किए पौधे
संवाददाता@ कैराना। सूर्य फाउंडेशन संस्था द्वारा घर-घर जाकर पौधे भेंट किए गए। सूर्य फाउंडेशन संस्था द्वारा आदर्श ग्राम योजना के तहत वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को क्षेत्र के गांव अकबरपुर सुन्हेटी, मंगलपुर आदि गांवों में ग्राम प्रधान दाऊद अली, शिक्षक संजीव कुमार व अरविंद कुमार द्वारा घर-घर जाकर पौधे वितरित किए गए। उन्होंने पौधे रोपित कर उनकी देखभाल करने का संकल्प दिलाया।