शामली आसपास: काम्बोयान बना नया हॉटस्पॉट, क्षेत्र में 36 सैंपल

संवाददाता@ थानाभवनः रविवार को जूता व्यापारी के कोरोना पॉजीटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन ने मौहल्ला काम्बोयान को हॉटस्पॉट बना दिया है। इसके अलावा विभाग ने क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में 36 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि पॉजीटिव आए व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों का फिलहाल चिह्नीकरण का काम किया जा रहा है।
बता दें कि रविवार को कस्बे का एक जूता व्यापारी कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। इसके बाद विभाग ने पीड़ित को झिंझाना अस्पताल में भर्ती कराते हुए उसके परिवार के छह सदस्यों को होम क्वारंटीन कर दिया है। सामुदायिक चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ कांति प्रसाद ने बताया कि अभी विभाग पीड़ित व परिजनों के संपर्क में आने वाले लोगों का चिह्नीकरण करने में लगा है। इसके अलावा यह भी जांच की जा रही है कि पीड़ित पिछले 15 दिन के भीतर किन लोगों के संपर्क में आया है। मंगलवार से उन सभी लोगों का सैंपल लेने का अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में भी विभाग अन्य संदिग्ध लोगों का सैंपल लेने का काम कर रहा है। इस कड़ी में सोमवार को टीम ने विभिन्न जगहों पर कुल 36 लोगों के सैंपल लिए हैं। इसके बाद इन सैंपलों को जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। लैब से रिपोर्ट आने पर ही इनकी स्थिति साफ हो पाएगी।

धोखाधड़ी में वांछित पकड़ा
संवाददाता@ कैराना। धोखाधड़ी के मामले में वांछित चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। बताया गया कि जहानपाल उर्फ चैनपाल निवासी पठेड़ डॉगपुरा के निकट सरदारों का डेरा कोतवाली पर दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में वांछित चल रहा था। सोमवार को एसआई राजेश कुमार ने उक्त आरोपी को घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का चालान कर दिया गया है।

प्रधान के बेटे ने थानेे में दी तहरीर
संवाददाता@ थानाभवनः क्षेत्र के मसावी निवासी प्रधान पुत्र रहीम ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उनकी मां छम्मो राव वर्तमान ग्राम प्रधान थी, जिनकी दो जुलाई को मृत्यु हो गई। बताया कि उन्होंने प्रधान रहते गांव में कई विकास कार्य किए हैं और अभी भी अपने स्वयं के खर्च पर कई काम कर रहे हैं, जिनका अब तक सरकार से भुगतान भी नहीं हो पाया है। आरोप लगाया कि गांव के ही दो व्यक्ति उनके चुनाव के बाद से ही रंजिश रखते हैं। अब उक्त लोग उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए उक्त लोगों ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उनके ऊपर भ्रष्टाचार करने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। इसके अलावा उक्त लोगों से उनके परिवार को भी जान का खतरा बना हुआ है। क्योंकि, कुछ दिन पूर्व उन्होंने मारपीट करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर मुकदमा
संवाददाता@ कैराना। लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में रेडीमेड वयापारी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। रविवार दोपहर करीब सवा 12 बजे कोतवाली पुलिस लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए बाजारों में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक रेडीमेड दुकान खुली हुई मिली। मामले में पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में प्रदीप कुमार पुत्र राजेन्द्र कुमार निवासी मैन बाजार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।