शामली आस-पास: छूट के बाद भी रोडवेज में सवारियों का टोटा

जलालाबाद डिपो से सोमवार को रवाना हो सकी मात्र पांच बसें
संवाददाता@ जलालाबाद। कोरोना वायरस से बचाव के लिए बंद की गई रोडवेज बसें सोमवार को सरकार के आदेश के बाद बहाल कर दी गई। हालांकि, बहाली के पहले दिन रोडवेज बस स्टैंड पर सूनापन ही छाया रहा है। हालत यह रही कि दिन में रवाना हुई पांच बसों में मात्र 13 यात्री ही अपने गणतव्य को रवाना हो पाए। इसका बड़ा कारण अभी लोगों को जानकारी का अभाव होना भी माना जा रहा है। बता दें कि सोमवार से राज्य सरकार ने प्रदेश के अंदर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया है। आदेश के बाद कस्बे की जलालाबाद डिपो में भी अधिकारी व कर्मचारियों ने सुबह ही ड्यूटी का जिम्मा संभाल लिया था। सबसे पहले अधिकारियों ने रोडवेज के चालक व परिचालकों को फोन कर डिपो बुलाया। जिसके बाद डिपो से आगरा, बिड़ौली-मेरठ, सहारनपुर से लोनी मोड व शामली-सहारनपुर मार्ग के लिए 35 रोडवेज बसों को तैयार किया गया। हालांकि, डिपो पर सभी मार्गों के लिए बसें सुबह ही तैयार कर दी गई थी, लेकिन दिनभर में सिर्फ नाममात्र के ही राहगीर रोडवेज अड्डे पर पहुंचे। यात्रियों की संख्या कम होने के कारण डिपो से आगरा के लिए एक, शामली से बिड़ौली-मेरठ के लिए दो और सहारनपुर से लोनी मोड के लिए दो यानी कुल पांच बसों को रवाना किया गया। इन बसों में डिपो से मात्र 13 यात्री ही सफर करने के लिए रोडवेज अड्डे पहुंचे। रोडवेज के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि निगम के आदेश के बाद चालक व परिचालकों को मास्क, दस्ताने पहनकर डिपो बुलाया गया। साथ ही जो भी यात्री रोडवेज अड्डे पहुंचे उनकी थर्मल स्क्रैनिंग की गई। वहीं, यात्रियों को आरोग्य सेतु एप की जानकारी देते हुए उसे स्टॉल करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

राशन लेने जाते युवक के साथ मारपीट
संवाददाता@ थानाभवन। थाना पहुंचे एक युवक ने गांव के ही चार युवकों पर राशन लेने जाते समय घर में बुलाकर मारपीट करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है। क्षेत्र के गांव मंटी हसनपुर निवासी अनुज कुमार ने थाने पर तहरीर देकर बताया कि जब वह सुबह के समय अपने गांव में ही डीलर के यहां राशन लेकर जा रहा था। तभी गांव निवासी एक युवक ने उसे रास्ते में रोक कर गाली गलौज करना शुरू कर दिया। आरोप है कि तब वह राशन लेकर वापस आ रहा था तो उक्त युवक ने अपने भाई व गांव के ही दो अन्य युवकों के साथ मिलकर उसे अपने घर में खींच लिया और उसका राशन कार्ड फाड़ते हुए उसका राशन छीन लिया। जब उसने विरोध किया तो आरोप है कि उक्त युवकों ने उसके साथ मारपीट कर दी, जिसमें वह घायल हो गया। शोर शराबा होने से मौके पर पहुंचे आसपास के लोगों ने उसकी जान बचाई। अब पीड़ित ने थाने पहुंच आरोपियों के खिलाफ एक शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी प्रभाकर कैंतुरा ने बताया कि अभी पुलिस जांच कर रही है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

युवक पर मारपीट करने का आरोप
संवाददाता@ थानाभवन। थाने पहुंचे व्यक्ति ने ब्याज के पैसे वापस लौटाने के बावजूद भी एक युवक पर मारपीट करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की है।
कस्बा निवासी शहजाद ने थाने पर एक शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि उसके घर में एक युवक किराएदार था। उक्त युवक को उसने मोहल्ले के ही एक युवक से 6000 ब्याज पर दिलवाए थे। जिनको उसने 7000 रूपये सहित ब्याज के युवक को वापस कर दिए थे। लेकिन उक्त युवक पैसे वापस करने के बावजूद भी अब उससे पैसे मांग रहा है। जब उसे पैसे देने से इन्कार कर दिया तो आरोप है कि उक्त युवक ने गाली-गलौच करते हुए उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है।