शामली में उठा कोरोना का बवंडर, सामने आए 18 पॉजिटिव केस

तहसील में घर बना चुका कोरोना, दो साल का बच्चा भी कोरोना पाॅजिटिव
जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 59, 230 लोग मिल चुके पॉजिटिव
दीपक वर्मा@ शामली। जनपद में शुक्रवार को 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आयी है। एक और तहसील कर्मी ट्रनेट जांच में कोरोना पाॅजिटिव मिलने से तहसील कर्मियों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। नगर के बड़ा बाजार में दो वर्षीय बालक समेत पांच लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जनपद मंे अब सक्रिय कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 59 हो गई है।

पिछले दिनों जनपद मंे तेजी से रफ्तार पकड़ रहे कोरोना संक्रमण की चाल लगातार दूसर दिन भी धीमी रही। शुक्रवार को जनपद मंे करीब 400 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई, जबकि ट्रूनेट से की गई जांच मंे एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है। तहसील कर्मी की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने से वहां मरीजों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। मुजफ्फरनगर निवासी यह कर्मचारी प्रतिदिन आवागमन करते हैं। उनका गत दिवस कोविड-19 सेंपल लिया गया था। उन्हें मुजफ्फरनगर मंे ही उपचार के लिए कोविड अस्पताल मंे भर्ती कराया गया है। इसके अलावा उनके परिजनों को भी वहीं क्वारंटीन किया जाएगा।

सीएमओ डा. संजय भटनागर ने बताया कि कोरोना मरीज की कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए सीएमओ मुजफ्फरनगर को पत्र भेजा गया है। शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में नगर के बड़ा बाजार में एक महिला समेत पांच लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें 30 वर्षीय महिला, 52 वर्षीय व्यक्ति, 48 वर्षीय व्यक्ति, दो वर्षीय बालक तथा 55 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। दो वर्षीय बालक विगत दिवस कोरोना पाॅजिटिव आए स्वर्णकार का पौत्र है। इसके अलावा नगर के मौहल्ला गौशाला रोड़ निवासी 18 वर्षीय किशोर भी कोरोना पाॅजिटिव आया है। नगर के ही मौहल्ला बूढ़ाबाबू निवासी एक 58 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पाॅजिटिव प्राप्त हुई है। क्वारंटीन सेंटर में भर्ती एक 41 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 38 वर्षीय पत्नी भी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। नगर के झिंझाना रोड़ स्थित एक नर्सिंग होम का एक और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिला है।

63 वर्षीय इस व्यक्ति का गत 13 जुलाई को संेपल लिया गया था। गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव कैल शिकारपुर निवासी एक 55 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के ही गांव मादलपुर मंे एक 21 वर्षीय युवक भी कोरोना पाॅजिटिव मिला है। कस्बा कैराना के मौहल्ला सरावज्ञान निवासी एक 35 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित मिली, वह पूर्व में मिले कोरोना मरीज के परिवार से हैं। जनपद में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 227 हो चुकी है, जबकि 59 एक्टिव केस है, इनमें से 30 लोगों को झिंझाना कोविड हाॅस्पिटल और बाकी दस का मेरठ, सहारनपुर तथा अन्य अस्पतालों मंे उपचार चल रहा है। इसके अलावा अबतक पांच लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

-जसजीत कौर, जिलाधिकारी शामली ने कहा…
शुक्रवार को मिली जांच रिपोर्ट में 18 कोरोना पाॅजिटिव केस मिले हैं, इन सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है, साथ ही उनके निवास स्थान के आसपास सीलिंग व सैनेटाइजेशन का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। जिले में अब कोरोन संक्रमित मरीजों की संख्या 59 हो गयी है।

पॉजिटिव मरीज का मोहल्ला नहीं हुआ सील
कैराना। नगर के मोहल्ला छड़ियान निवासी एक युवक गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव निकला था। युवक पानीपत के एक बैंक में काम करता था और वर्तमान में अपने घर पर आया हुआ था। स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीज को कोविड-19 हॉस्पिटल झिंझाना में शिफ्ट करा दिया गया था। वैसे तो मोहल्ले के इस क्षेत्र को हॉटस्पॉट के रूप में सील कराया जाना था, लेकिन शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे तक भी यहां कोई बैरिकेडिंग नहीं कराई गई। यही वजह है कि लोगों का आवागमन बदस्तूर जारी है। इस ओर प्रशासन की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस मामले में एसडीएम उद्भव त्रिपाठी का कहना है कि वह इस संबंध में बात करते हैं। कोरोना पॉजिटिव युवक के मकान के आसपास बैरिकेडिंग कराई जाएगी।